वोटिंग के दिन भी भिड़े भाजपा-कांग्रेस समर्थक, पुलिस ने संभाला मोर्चा

bjp-and-congress-worker-fight-

जबलपुर। विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान पहले ही अशांत चल रहे पूर्व विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग के दिन भी भाजपा-कांग्रेस समर्थकों के बीच टकराव हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व पार्षद कल्लन गुप्ता की ओर से आरोप लगाया गया कि उनके व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भाजपा समर्थकों की ओर से मारपीट की गई। विवाद की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी बल सहित मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को अलग अलग करने के लिए बल प्रयोग किया। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी लखन घनघोरिया भी मौके पर पहुंचे और भाजपा प्रत्याशी पर मारपीट कर डराने-धमकाने का आरोप लगाया।

इस घटना के पश्चात क्षेत्र में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी। इसके पहले पूर्व विधानसभा क्षेत्र में कभी साड़ी बांटने को लेकर भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच टकराव हुआ, जिसमें दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर फायरिंग व बमबाजी के मामले सामने आए वहीं दूसरी ओर बेलबाग थाने के अंदर तक गोली चलने की घटना सामने आई। इसके पश्चात सिद्धबाबा क्षेत्र में भाजपा व कांग्रेस समर्थकों पर फायरिंग, कांग्रेस नेता के घर पर पथराव व तोडफ़ोड़ के मामले सामने आए थे। इसमें पुलिस द्वारा भाजपा प्रत्याशी के दोनों बेटो पर इनाम घोषित कर दिया था। वहीं मतदान के दिन रामकृष्ण आश्रम के पास भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच आपस में टकराव को लेकर पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

वोटिंग के दिन पनागर विधानसभा के ग्राम रैंगवा में भाजपा प्रत्याशी व निर्दलीय प्रत्याशी समर्थकों के बीच भी टकराव सामने आया। प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा प्रत्याशी सुशील तिवारी इंदू व निर्दलीय प्रत्याशी भारतसिंह यादव के समर्थकों के बीच टकराव सामने आया जिसमें दोनों ही पक्षों के लोगों ने एक दूसरे के साथ मारपीट व पथराव किया। इस पर पुलिस की ओर से कार्यकर्ताओं को तितर बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया। अधारताल क्षेत्र के स्प्रिंग डे स्कूल मतदान केन्द्र के समक्ष भी पुलिस द्वारा बलप्रयोग करने का मामला भी सामने आया यहां भी भाजपा-कांग्रेस समर्थकों द्वारा वोटरों को प्रभावित करने की होड़ लगी थी जिसके पश्चात हंगामे की स्थिती निर्मित हुई थी। वहीं दूसरी ओर बरगी विधानसभा क्षेत्र के मनकेड़ी में गोली चलने की चर्चाएं आम रहीं परंतु पुलिस ने इससे इंकार कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here