जबलपुर नगर निगम में अध्यक्ष पद पर भाजपा ने किया कब्जा, इतने वोटों से कांग्रेस को दी शिकस्त

जबलपुर शहर को विकास के पथ पर आगे ले जाने कोई भी कसर नही छोड़ेंगे।

जबलपुर,संदीप कुमार। जबलपुर नगर निगम (Jabalpur Municipal Corporation) में अध्यक्ष पद पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रिंकू विज विजय दर्ज की है उन्हें 44 वोट मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी अयोध्या तिवारी को 34 वोट मिलें है जिसमें की 8 निर्दलीय के है। भाजपा के पास 44 वोट थे और एक निर्दलीय पार्षद का समर्थन था। कांग्रेस के पक्ष में एक वोट महापौर का भी जोड़ा जा रहा है। इसके अलावा एक और क्रॉस वोट की भी आशंका जाहिर की जा रही है, जो भाजपा का हो सकता है जिसके चलते कांग्रेस को 34 वोट मिले हैं।

यह भी पढ़े…Ujjain : महाकाल मंदिर में हंगामा, BJP युवा मोर्चा और सुरक्षाकर्मियों के बीच हाथापाई, वीडियो वायरल

बता दें कि अध्यक्ष चुनावों को लेकर कांग्रेस को उम्मीद थी की ए आई एम आई एम कि 2 पार्षद समरीन कुरैशी और शमा परवीन कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेंगी लेकिन मंगलवार की देर रात हुई बैठक में दोनों पार्षद नहीं पहुंची थी। और फिर आज भी मतदान में भी ओवैसी की पार्टी की दोनों पार्षद गैरहाजिर रही। ऐसे में कांग्रेस जो 34 वोट अपने पक्ष में जोड़ कर देख रही थी वह उसे नहीं मिलत सके।

जबलपुर नगर निगम में अध्यक्ष पद पर भाजपा ने किया कब्जा, इतने वोटों से कांग्रेस को दी शिकस्त

यह भी पढ़े…रक्षाबंधन से पहले बड़ी कार्रवाई, राजस्थान से आ रहा 30 क्विंटल नकली मावा और मिठाई पुलिस ने पकड़ी

जीत के बाद रिंकू विज ने कहा कि यह जीत हम सब की जीत है। जिस तरह मेरे ऊपर सदन को बेहतर तरीके से चलाने की अब अहम जिम्मेदारी है। जिसका निर्वहन में निष्ठापूर्वक करूंगा। साथ ही सदन के सभी पार्षदों व महापौर के सहयोग से हम सब मिलकर जबलपुर शहर को विकास के पथ पर आगे ले जाने कोई भी कसर नही छोड़ेंगे।