नतीजों से पहले बैकफुट पर भाजपा, ‘अबकी बार 200 पार’ के नारे को बताया संकल्प

BJP-is-on-Backfoot-before-election-result

जबलपुर। मध्य प्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने के लिए भाजपा लगातार ‘अबकी बार 200 पार’ का नारा दे रही थी। लेकिन अब नतीजों से एक हफ्ते पहले पार्टी अपने नारे से पलटती नजर आ रही है। प्रदेश राकेश सिंह ने बुधवार को कहा कि  ‘अबकी बार 200 पार’ का नारा हमारा संकल्प था, लेकिन सवाल सीटों की संख्या का नहीं बल्कि सरकार बनाने का है।

उनका ये बयान प्रदेश की सियासत में कई सवाल खड़े कर रहा है। चुनाव से पहले  अबकी बार 200 पार का नारा पुरज़ोर तरीके से बुलंद करने वाली भाजपा सरकार के लिए चुनाव बाद ये आंकड़ा सिर्फ संकल्प बनकर रह गया है। भोपाल में मुख्यमंत्री की पत्रकारवार्ता के बाद जबलपुर में मीडिया से रूबरू होते हुए राकेश सिंह ने 200 पार के दावे पर सफाई पेश की। अबकी बार 200 पार के नारे को लेकर प्रदेश के कृषि मंत्री का बयान भी सामने आ चुका है।

ऐसे मे पार्टी के प्रदेश के मुखिया का भी 200 सीटों पर विजयी शंखनाद के दावे पर स्पष्टीकरण पार्टी की चिंता और शिकन को स्पष्ट बयां कर रहा है। ईवीएम को लेकर कांग्रेस द्वारा एसआईटी जाॅच की मांग पर जब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से सवाल किया गया तो उन्होंने हर स्तर की जाॅच करा लेने की बात कही। राकेश सिंह ने कांग्रेस पर निशना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है। अब जब चुनाव हो गए हैं तो अनर्गल बयान बाजी से कांग्रेस को बचना चाहिए और सिर झुकाकर जनता के जनाधार को स्वीकारना चाहिए।