एलपीआर में परीक्षण के दौरान खेत में गिरा बम, फसल जलकर स्वाहा

जबलपुर, संदीप कुमार। लांग प्रूफ रेंज (एलपीआर) में सेना को दिए जाने वाले तैयार बमों का परीक्षण किया जाता है। इसी एलपीआर में परीक्षण के दौरान गुरूवार को रेंज से लगे गाँव पड़रिया के पास एक खेत मे भारी भरकम बम आ गिरा। खेत पर बम गिरते ही अफरा तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि बम के गिरते ही खेत मे आग लग गई जिससे फसल जल कर स्वाहा हो गई, साथ ही उस समय खेत मे मौजूद ग्रामीण और किसान बाल बाल बचे।

लांग प्रूफ रेंज में होता है बड़े बड़े बमों का परीक्षण
जानकारी के मुताबिक सेना के लिए ऑर्डन्स फेक्ट्री खमरिया में जिन बमों को तैयार किया जाता है फिर उन्ही बमों का परीक्षण एलपीआर में किया जाता है। गुरूवार को परीक्षण के दौरान एक बम रेंज से भटककर लगभग 1 किलोमीटर आगे किसान के खेत में आ गिरा, जिससे खेत में गहरा गड्ढा हो गया एवं बम जमीन में समा गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पनागर पुलिस ने छानबीन करने के उपरांत जब गड्ढे के आसपास खुदाई कराई तब पता चला बम जमीन की गहराई मेंं समा गया है। इससे बम के शक्तिशाली होने का अनुमान लगा सकते हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।