व्यापारी की दुकान पर हुई बमबाजी, नाराज़ व्यापारियों ने किया बाज़ार बंद, पुलिस पर लगाए आरोप

जबलपुर, संदीप कुमार। जिले के गोरखपुर इलाके में देर रात दो बदमाशों ने एक व्यापारी की दुकान पर बम बाजी कर दी।इस बम बाजी से समूचा व्यापारी संघ दहशत में आ गया है, वहीं पुलिस की गश्त पर भी सवाल उठने लगे हैं कि आखिर बीच शहर में गोरखपुर बाजार होने के बावजूद कैसे आरोपियों ने एक व्यापारी की दुकान पर बम बाजी कर दी। घटना के बाद से व्यापारियों का पुलिस के खिलाफ आक्रोश भी व्याप्त है।

इधर देर रात हुई गोरखपुर बाजार में बम बाजी की घटना को लेकर समूचे व्यापारियों ने आज गोरखपुर बाजार को बंद कर दिया है। पीड़ित व्यापारी कृष्ण कुमार गुप्ता ने बताया कि देर रात जब वह अपनी दुकान बंद कर घर पर था, उसी दौरान बाइक सवार दो व्यक्ति जो कि इलाके के ही बदमाश संतोष रघुवंशी और अक्कू रैकवार है उन्होंने ताबड़तोड़ एक के बाद एक तीन से चार बम उनकी दुकान पर पटके।

इस वारदात के बाद व्यापारी और उसका परिवार दहशत में आ गया, आनन-फानन में व्यापारी ने अपने साथियों को फोन लगाया जिसके बाद रात को ही गोरखपुर थाना पुलिस को इस घटना की सूचना दी गई पर पुलिस ने इस पूरी घटना को हल्के से लिया, लिहाजा आज गोरखपुर व्यापारी संघ ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए बाजार को बंद कर दिया है।व्यापारी संघ का आरोप है कि पुलिस के द्वारा गश्त न करने का ही ये परिणाम है कि अपराधियों के हौसले अब इतने बुलंद हो गए हैं कि वह खुलेआम बम बाजी की घटना को अंजाम दे रहे हैं।

इधर गोरखपुर व्यापार संघ के अध्यक्ष का कहना है कि इस पूरी घटना को अंजाम देने के करीब 15 दिन पहले ही आरोपियों ने व्यापारियों को धमकी दी थी कि अगर उनकी बातें नहीं सुनी जाती तो समूचे बाजार में बम बाजी की जाएगी इस पूरी घटना को व्यापार संघ के अध्यक्ष ने गोरखपुर थाने में भी अवगत करवाया था। पर पुलिस ने व्यापारियों की शिकायत को गंभीरता से नहीं। फिलहाल पुलिस का इस घटना के बाद वही रटा-रटाया जवाब है कि शिकायत मिली है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।