VIDEO : एक और कांग्रेस नेता के ऑफिस पर चला बुलडोजर, भाई समेत जेल में है बंद

कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर ने कई सालों पहले शासकीय जमीन पर नगर निगम की अनुमति लिए बिना ही आलीशान भवन तान दिया इतना ही नही माफिया ने इसके लिए नगर निगम (Jabalpur Municipal Corporation) से नक्शा भी पास नही करवाया था।

JABALPUR

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में अवैध निर्माण (Illegal Construction) कर कब्जा जमाने वाले कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) और माफियाओं (Mafia) पर एक के बाद एक कार्रवाई की जा रही है। इंदौर (Indore) और ग्वालियर (Gwalior) के बाद आज रविवार (Sunday) को जबलपुर (Jabalpur) में जुआ किंग और कांग्रेस नेता के ऑफिस पर प्रशासन (Administration) ने बुल्डोजर (Bulldozer) चलाया है।

दरअसल, जबलपुर में माफिया दमन दल की टीम आज एक बार फिर सड़क पर उतर कर माफियाओं के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के मद्देनजर बड़ी कार्रवाई की है। माफिया दमन दल की टीम ने कांग्रेस नेता का भवन जो कि सालों से खड़ा हुआ था उसे ध्वस्त किया है।गजेंद्र सोनकर (Gajendra Sonkar) गज्जू ने अवैध तरीके से अतिक्रमण कर दफ्तर बनाया गया था। पुलिस और नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया है।

शासकीय 1800 स्क्वेर फ़ीट जमीन पर था कब्जा
कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर ने कई सालों पहले शासकीय जमीन पर नगर निगम की अनुमति लिए बिना ही आलीशान भवन तान दिया इतना ही नही माफिया ने इसके लिए नगर निगम (Jabalpur Municipal Corporation) से नक्शा भी पास नही करवाया था।माफिया के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत कलेक्टर (Jabalpur Collector) कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर पुलिस (Jabalpur Police) प्रशासन ने भानतलैया में मुख्य सड़क मार्ग से लगकर करीब 1800 भूमि पर अवैध रूप से बनाये गये निर्माण को नष्ट करने की कार्यवाही की है।खसरा नम्बर 118/1, 118/6 और 114/4 की इस भूमि पर नगर निगम की अनुमति और नक्शा पास कराये गये बिना कार्यालय का निर्माण कर लिया गया था।

माफिया गज्जू सोनकर के घर पर मिला था हथियारों का जखीरा
हाल ही में कुछ दिन पहले जबलपुर पुलिस ने पूर्व कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर के घर पर छापा (Raid) मारते हुए पचास से ज्यादा जुआरियों को गिरफ्तार करते हुए उनसे लाखो रु बरामद किए थे वही पुलिस को तलाशी के दौरान नेता के घर से हथियारों का जखीरा भी मिला था,इसको लेकर पुलिस ने अवैध हथियार (Illegal weapon) रखने के आरोप में गज्जू सोनकर और उसके भाई मोनू सोनकर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

कौन है महेंद्र और रीना सोनकर
कार्यवाही के दौरान ज्ञात हुआ कि शासकीय भूमि पर तना मकान किसी महेंद्र सोनकर और रीना सोनकर के नाम से है हालांकि अब प्रशासन ये पता लगाने की जुगत में है कि ये दोनों महेंद्र सोनकर और रीना सोनकर कौन है,फिलहाल सालों से तनी 1800 स्केवयर फ़ीट पर तनी बिल्डिंग को आज माफिया दमन दल की टीम ने जमीदोज कर दिया।

ये रहे कार्यवाही के समय उपस्थित
आज सुबह अचानक हुई कार्यवाही के दौरान करीब आधा दर्जन थानों की पुलिस सहित,अपर कलेक्टर संदीप जी आर, अपर पुलिस अधीक्षक अगम जैन, सयुंक्त कलेक्टर एवं एसडीएम रांझी दिव्या अवस्थी,तहसीलदार स्वाति सूर्या, सीएसपी अखिलेश गौर सहित कई थाना प्रभारी और नगर निगम का अमला मौके पर मौजूद रहा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here