व्यापम घोटाले में BJP नेताओं को बचा रही CBI, सत्ता में आते ही फिर ओपन करेंगें फाईल : कांग्रेस सांसद

CBI-to-save-BJP-leaders-in-the-vyapam-scam

भोपाल/जबलपुर।

कांग्रेस के सत्ता में आते ही व्यापंम को लेकर सियासत फिर तेज हो चली है। अब कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने बड़ा बयान दिया है। तन्खा ने कहा है कि सीबीआई खुद बीजेपी के नेताओं को बचा रही है। अगर राज्य की तरह केन्द्र में भी हमारी सरकार आई तो इस घोटाले की फिर जांच करवाएंगे और दोषिय़ों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल,गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान तन्खा ने कहा कि सीबीआई भले ही अभी व्यापम मामले में फंसे नेताओं को क्लीन चिट दे रही है लेकिन इन नेताओं को ज्यादा दिन राहत नहीं मिलेगी। केंद्र में  कांग्रेस की सरकार बदने ही फिर व्यापम घोटाले की फाईल री-ओपन करेंगें और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सीबीआई भरोसा खो चुकी है, उसकी खुद की हालत खराब है और उस सरकार के कहने पर बीजेपी नेताओं को क्लीन चिट दे रही है।वह इस मामले में आरोपी बीजेपी नेताओं के ख़िलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है। केन्द्र में बैठी भाजपा सरकार जो चाहती है सीबीआई वही करती है। जैसे ही केन्द्र में सरकार बदलेगी वैसे ही व्यापम घोटाले की नए सिरे से जांच कराई जाएगी, जिसने हज़ारों युवाओं के करियर को बर्बाद कर दिया।इस केस की फाइल री-ओपन की जाएगी।

वही उन्होंने कांग्रेस के आईटी सेल से जुड़े अभिषेक मिश्रा की गिरफ्तारी पर कहा कि अभिषेक मिश्रा की गिरफ्तारी पूरी तरह से गैरकानूनी है। दिल्ली पुलिस को यदि अभिषेक को गिरफ्तार करना था तो पहले मध्यप्रदेश पुलिस से बातचीत करनी थी। ट्रांजिट रिमांड लेना था अभिषेक की गिरफ्तारी हो सकती थी।  अभिषेक को जिस मामले में गिरफ्तार किया गया है वह 10 साल पुरानी कोई पोस्ट है, इसलिए यह पूरा मामला पूरी तरह से राजनीतिक है।