बच्चों की लव स्टोरी ने ली 10 साल के बालक की जान, 15 साल के किशोर को बनाया हत्यारा

15 वर्षीय किशोर को अपनी बहन के साथ बातचीत करते हुये भाई 10 साल के भाई ने देख लिया था। इसके बाद माता-पिता को बताने की धमकी दे रहा था। ऐसे में 15 वर्षिय किशोर ने मृतक बच्चे को 100 रूपये एवं मोबाईल चलाने को दिया , डिमांड बढ़ने पर की हत्या।

3-year-old-child-dies-due-to-drowning-in-a-pit-dug-for-a-toilet-

जबलपुर, संदीप कुमार। बेलखेड़ा थाना पुलिस को रामदास मल्लाह ने रिपोर्ट दर्ज करायी की उनका 10 साल का बेटा जो की गांव में ही कक्षा तीसरी में पढ़ता है वह 5 तारीख को रात 8 बजे अपने चाचा छोटेलाल के घर जाने का कहकर घर निकला था। लेकिन, देर रात तक वापस नहीं आया। परिजनों ने बेटे की तलाश भी की पर कोई पता नहीं चला,इस शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर बच्चे की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस के सामने कबूला सच
10 साल के बच्चे की तलाश करते हुए पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि गायब हुए बच्चा आखिर बार 15 वर्षिय किशोर के साथ नर्मदा नदी की तरफ जाता हुआ देखा गया है। यह जानकारी लगते ही जुगपुरा निवासी 15 वर्षिय किशोर से जब पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस पूछताछ में पाया कि 15 वर्षिय किशोर के मृतक बच्चे की बहन से प्रेम सम्बंध थे। 28 फरवरी को मृतक ने 15 वर्षिय किशोर को अपनी बहन के साथ बातचीत करते हुये देख लिया था और फिर उसने कहा था कि वह यह बात वह अपने माता पिता को बतायेगा। ऐसे में 15 वर्षिय किशोर ने मृतक बच्चे को 100 रूपये एवं मोबाईल चलाने को दिया था। किंतु मृतक अपने 15 वर्षिय किशोर दोस्त से बार बार 100-200 रूपये एवं मोबाईल चलाने को मांगने लगा, जिससे तंग आकर 15 वर्षिय किशोर अपने 10 वर्षिय दोस्त को 5 फरवरी की रात अपने साथ जुगपुरा घाट ले गया और वहीं पर पड़े बांस के डण्डे से राजा के सिर मे मारा, जिससे राजा गिरकर बेहोश हो गया उसके बाद आरोपी किशोर ने मृतक को छोटी नाव (डुंढिया) में डालकर बीच नदी मे ले गया और बहा दिया।

ये भी पढे़- सियासी हलचल के बीच कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने गुना कलेक्टर को लिखा पत्र, की ये मांग

15 वर्षिय आरोपी बालक द्वारा 10 साल के बच्चे की बांस के डण्डे से सिर में वार कर नदी मे बहा देने की घटना कबूल की। बाद में फिर एन.डी.आर.एफ. एवं स्थानीय नाविकों के माध्यम से नर्मदा नदी के किनारे एवं घाटों पर बच्चे का शव जिला नरसिंहपुर थाना ठेमीं अंतर्गत नर्मदा नदी के मुराच घाट में उतराता हुआ मिला है। 15 वर्षिय बालक के द्वारा 10 वर्षिय बालक की हत्या कर साक्ष्य छिपाये जाने के उद्देश्य से नदी मे शव को बहाया जाना पाये जाने पर प्रकरण में धारा 302, 201 भादवि का इजाफा करते हुये 15 वर्षिय अपचार बालक की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त बांस का डण्डा एवं छोटी नाव जप्त करते हुये प्रकरण मे विधिवत गिरफ्तार कर दिनांक 15-3-21 को 15 वर्षिय अपचारी बालक को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जायेगा।

ये भी पढ़े- महिला का CM को पत्र, भाजपा जिला अध्यक्ष के खिलाफ मानसिक उत्पीड़न के लगाए आरोप