जबलपुर पहुंचे सीएम शिवराज और मंत्री गोपाल भार्गव, कोरोना कमांड कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गोपाल भार्गव ने प्रदेश की जनता से वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की अपील भी की।

cm shivraj

जबलपुर, संदीप कुमार। वैक्सीनेशन महा अभियान (MP Vaccination Maha Abhiyan 2 ) के तहत आज हुए कार्यक्रम में सीएम शिवराज (Shivraj Singh Chauhan) और जबलपुर प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव (Minister Gopal Bhargava) जबलपुर (Jabalpur) पहुँचे। जहाँ कोरोना वैक्सीन महा अभियान कार्यक्रम में शामिल हुए, इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गोपाल भार्गव कोरोना ने वैक्सीन सेंटर और कोरोना कमांड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गोपाल भार्गव ने प्रदेश की जनता से वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की अपील भी की।

दो माह पहले तक प्रदेश की स्थिति थी भयावह
मध्य प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री और जबलपुर प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि बीते 2 माह तक प्रदेश की कोरोना (corona) को लेकर स्थिति ठीक नहीं थी। समूचे प्रदेश में अस्पताल, ऑक्सीजन और दवाइयों की किल्लत मची हुई थी, मरीजों को अस्पतालों में बैंड्स नहीं मिल रहे थे। जिसके बाद सरकार ने लगातार दवा, वेंटिलेटर और बेड्स की व्यवस्था की गई। जिसके बाद अब कोरोना काफी हद तक ना सिर्फ कम हुआ है बल्कि इस महामारी पर नियंत्रण भी पा लिया गया है। मंत्री गोपाल भार्गव ने सभी से अपील की है कि वैक्सीन के दोनों डोज जरूर लगवाएं क्योंकि अगर तीसरी लहर आती है तो यही वैक्सीन आपके जीवन के लिए अमृत समान होगी,साथ ही गोपाल भार्गव ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि टीकाकरण में मध्य प्रदेश को नंबर 1 बनाना है।

यह भी पढ़ें…Morena : वैक्सीनेशन अभियान में अधिकारियों की लापरवाही आई सामने, कर्मचारियों को नहीं दिया खाना, भूखे पेट कर रहे काम 

तेजी से टीकाकरण की ओर बढ़ रहा है मध्य प्रदेश
इधर वैक्सीन महा अभियान के कार्यक्रम में शामिल होने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे। जहां उन्होंने प्रदेश की जनता को कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि पहली लहर जब कोरोना की आई थी। उस समय यह अंदाजा नहीं लगाया जा रहा था कि यह कितनी भयानक होगी पर कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में भयानक तबाही मचाई थी। आज अगर हम दूसरी लहर को याद भी करते हैं तो तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं,कोरोना की दूसरी लहर ने अर्थव्यवस्था को भी पूरी तरह से चौपट कर दिया है जिससे कि अब देश-प्रदेश लगातार उभरने का काम भी कर रहा है, दूसरी लहर के खत्म होने के बाद जब संक्रमण घटने लगा दो पुनः लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करना शुरू कर दिया।

26 अगस्त को सिर्फ लगाया जाएगा दूसरा डोज
जबलपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महा वैक्सीन अभियान के 2 दिन के दौरान आज जहां सभी लोगों को वैक्सीन लगाई गई है तो वहीं कल यानी 26 अगस्त को दूसरा डोज वैक्सीन का लगाया जाएगा, आज तक समूचे मध्यप्रदेश में 3 करोड़ 42 लाख लोगो को प्रथम डोज लगा है। जबकि वैक्सीन का दूसरा डोज 68 लाख 49 हजार लोगों को अभी तक लगा है जो कि प्रदेश में 12% है।

यह भी पढ़ें…खंडवा में ताजिया जुलूस में भगवान राम के विरुद्ध लगाए नारे, अब हिंदू संगठन ने किया विरोध प्रदर्शन