जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी में नर्सिंग छात्रों का हंगामा

छात्र जनरल प्रमोशन की मांग कर रहे थे, उनका कहना है कि सत्र 2020-21 के नर्सिंग स्टूडेंट्स के सत्र को चलते हुए लगभग 3 साल पूरे हो चुके हैं। फिर भी उनके अभी तक फर्स्ट ईयर के एग्जाम नहीं हुए हैं।

Jabalpur  Nursing Students Protest in Medical University : जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी में मंगलवार को बीएससी और एमएससी के नर्सिंग स्टूडेंट्स ने जमकर प्रदर्शन किया, दरअसल छात्र जनरल प्रमोशन की मांग कर रहे थे, उनका कहना है कि सत्र 2020-21 के नर्सिंग स्टूडेंट्स के सत्र को चलते हुए लगभग 3 साल पूरे हो चुके हैं। फिर भी उनके अभी तक फर्स्ट ईयर के एग्जाम नहीं हुए हैं। इसलिए अब वह जनरल प्रमोशन की मांग कर रहे है। प्रदर्शन के दौरान स्टूडेंट धरने पर बैठ गए। यूनिवर्सिटी प्रबंधन के इस लापरवाह रवैये का खामियाजा छात्रों को उठाना पड़ रहा है।  छात्रों का कहना है 2020-21 से नर्सिंग छात्रों के अभी तक एग्जाम नहीं हुए हैं। आखिर हम कब तक पढ़ाई करते रहेंगे। 2020-21 के सभी नर्सिंग कोर्सेस के स्टूडेंट को जनरल प्रमोशन दिया जाए।

दी चेतावनी 

लंबे समय से छात्र लगातार अपनी शिकायते मेडिकल यूनिवर्सिटी  प्रबंधन से कर रहे है लेकिन इसे बावजूद यूनिवर्सिटी द्वारा किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। थक हार कर छात्रों को धरना प्रदर्शन करना पड़ा। प्रदर्शन के दौरान नर्सिंग स्टूडेंट ने मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा। वहीं यूनिवर्सिटी प्रबंधन को चेतावनी दी यदि जल्द ही छात्रों को जनरल प्रमोशन नहीं दिया जाता तो भूख हड़ताल की जाएगी।