कैंट विधायक का कांग्रेसियों ने किया घेराव, भाजपा-कांग्रेस हुई आमने-सामने

Avatar
Published on -

JABALPUR  NEWS : जबलपुर में कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष जगत बाहदुर सिंह अन्नू के नेतृत्व में रविवार को कैंट विधानसभा के विधायक अशोक रोहाणी के रांझी कार्यालय का घेराव करने पहुँचें। बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता व्हीकल मोड़ से पैदल मार्च निकालते हुए आगे बढ़े लेकिन पुलिस ने कैंट विधायक अशोक ईश्वरदास रोहाणी के कार्यालय के पहले ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए बेरिकेटिंग कर दी गयी। जैसे ही भाजपा के कार्यकर्त्ताओ को घेराव की जानकारी लगी वह भी अपने विधायक के समर्थन में कार्यालय के पास एकत्रित हो गए और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे।

भाजपा-कांग्रेस के आमने सामने

भाजपा-कांग्रेस के आमने सामने की स्थिति को देखते हुए पुलिस को मोर्चा संभलना पड़ा। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पुलिस के द्वारा लगाए गए बेरिकेट तोड़ दिया और जबरन विधायक कार्यालय के पास जानें लगें, जिसके बाद पुलिस ने कांग्रेसी कार्यकताओं को बलपूर्वक रोका। पुलिस की कार्रवाही से नाराज आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने सड़क पर ही धरना देने शुरू कर दिया और कैंट विधायक के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। महापौर और नगर अध्यक्ष कांग्रेस जगत बहादुर सिंह अनु ने कहा कि बीते कई सालों से कैंट में भाजपा के विधायक अशोक रोहाणी काबिज है, लेकिन अगर बात की जाए उपनगरीय रांझी की तो यहां पर आज भी विकास उपेक्षित है। ना ही अच्छी सड़कें हैं, और ना ही लोगों को पीने का पर्याप्त पानी मिल रहा है।

कांग्रेस का आरोप 

कांग्रेस का आरोप है कि कैंट विधायक अशोक रोहाणी की उदासीनता के चलते रांझी क्षेत्र की जनता बिजली, पानी, सड़क व अन्य मूलभूत समस्याओ को लेकर जूझ रही है और कैंट विधायक मौन धारण कर बैठे हुए। भाजपा कार्यकर्ताओं को जैसे ही जानकारी लगी कि कांग्रेस कार्यकर्ता विधायक अशोक रोहाणी के कार्यालय का घेराव कर रहा है तो बड़ी संख्या में वह भी कार्यालय के पास पहुंच गए, हालांकि पुलिस बड़ी संख्या में मौजूद थी और बैरिकेडिंग कर दी गई थी इस वजह से कांग्रेस विधायक कार्यालय तक नहीं पहुंच पाए। पुलिस ने करीब एक दर्जन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News