controversy-between-Congress-BJP-workers-in-jabalpur-firing

जबलपुर| जिले की पूर्व विधानसभा जहां पर कि माना जा रहा है कि कांग्रेस और भाजपा की कांटे की टक्कर है लिहाजा दोनो ही राजनीतिक दलों ने जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, इस टक्कर के मुकाबले में अब समर्थक आपस में भी भिड़ते नजर आ रहे हैं। ताजा मामला पूर्व विधानसभा के बेलबाग इलाके का है जहाँ मामूली बात पर कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ता आपस मे भिड़ गए, जिसके बाद दोनों ही तरफ से जमकर फायरिंग और पत्थरबाजी हुई। कार्यकर्ताओ के इस विवाद में एक युवक को गोली भी लगी है जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना के बाद एसपी अमित सिंह सहित एक दर्जन से ज्यादा थानों की पुलिस सहित सीआरपीएफ की टीम मौके पर पहुँची और भीड़ को खदेड़ दिया। हालांकि दोनो ही पार्टी के कुछ कार्यकर्ता जो कि थाने में बैठे थे पुलिस की मौजूदगी में ही आपस मे भिड़ गए। 

भाजपा उम्मीदवार अंचल सोनकर का इस विवाद को लेकर कहना है कि कुछ दिन पहले कांग्रेस उम्मीदवार लखन घनघोरिया के भाईयों ने एक युवक के साथ मारपीट की जिसको लेकर गोवर्धन नाम के युवक ने बेलबाग थाना पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई पर थाना प्रभारी ने शिकायत को गंभीरता से नही लिया। देर रात फिर इसी विवाद को लेकर कांग्रेस के प्रत्याशी लखन के भाई और सैकड़ो लोगो ने फायरिंग और पत्थरबाजी की है। भाजपा विधायक अंचल सोनकर का आरोप है कांग्रेस के लखन ने सागर, दमोह और उत्तरप्रदेश से गुंडों को लाकर अपने पास चुनाव प्रभावित करने के लिए रखा है। 

इधर इस पूरे मामले में कांग्रेस प्रत्याशी लखन घनघोरिया ने अंचल सोनकर के तमाम आरोपो को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि भाजपा प्रत्याशी चुनाव में कांग्रेस को मिल रहे जन समर्थन से बौखला गए है और विवाद पैदा कर रहे है। लखन घनघोरिया ने कहा कि हाल ही में पूर्व विधानसभा में nsa और जिलाबदर की व्यापक रूप से कार्यवाही हुई है जिससे कि अंचल सोनकर परेशान हो गए है। कांग्रेस के लखन घनघोरिया ने कहा कि भाजपा विधायक अंचल सोनकर अपने आपको बचाने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे है।बहरहाल रात भर चले इस विवाद में पुलिस ने कई लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।