गांव में कोरोना की दस्तक, वाणिज्यिक कर विभाग कर्मचारी सहित 2 की रिपोर्ट पॉजिटिव

जबलपुर।संदीप कुमार

जबलपुर जिले में लागातर बढ़ रहे कोरोना वायरस के केसों ने अब शहर के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है। कुंडम के बाद अब बरगी और बेलखेड़ा में कोरोना पॉजिटीव के केस सामने आए है।बरगी में चार तो बेलखेड़ा में एक केस पॉजिटीव आया है। वर्तमान में पांचों पॉजिटीव संस्थागत क्वारेन्टीन है।

पूना से अपने गाँव पहुँचे थे पॉजिटीव मरीज

मेडिकल कॉलेज के बयरोलॉजी लेब से 49 रिपोर्ट मिली है।जिसमे की 2 पॉजिटीव व्यक्ति पूना में मजदूरी किया करते थे और हाल ही में श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन से जबलपुर आए है।जानकारी के मुताबिक पॉजिटीव दोनो व्यक्ति बरगी के डोंडा गाव के है जिनकी उम्र 20 और 18 है दोनो ही युवक पूना में मजदूरी किया करते थे। वही बरगी में ही रहने वाले 63 साल के बुजुर्ग 27 मई को भिलाई से जबलपुर आए थे।इसी तरह एक केस बेलखेड़ा का है जो कि पूना से जबलपुर आया हुआ था।

वाणिज्यिक कर विभाग का कर्मचारी भी निकला पॉजिटीव

बरगी के खेरमाई मंदिर के पास रहने वाला 35 वर्षीय युवक भोपाल में वाणिजियक कर विभाग में पदस्थ है।युवक 27 मई को बरगी आया था हालांकि सभी लोगो को संस्थागत क्वारेन्टीन किया गया था ।

ग्रमीण में केस बढ़ने से पुलिस प्रशासन के सामने चुनोती बड़ी

दूसरे राज्यों से जबलपुर पहुँचे प्रवासी मजदूरों ने अब शहर के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी वायरस पहुँचा दिया है कुंडम के बाद बरगी और बेलखेड़ा में कोरोना पॉजिटीव केस मिलने से पुलिस प्रशासन के सामने वायरस रोकथाम को लेकर चुनोती बढ़ गई है।asp शिवेश सिंह बताते है कि निश्चित रूप से ग्रामीण इलाको में वायरस को बढ़ने से रोकना एक चुनोती होगी क्योंकि ग्रामीण इलाकों में अभी भी जागरूकता की कमी है लोग मास्क पहनना पसंद नही करते और न ही सोशल डिस्टेन्स बना कर रखते है पर अब पुलिस ऐसे लोगो के खिलाफ एफिडेमिक एक्ट और 188 के तहत कार्यवाही भी की जा रही है साथ ही पुलिस लोगो को जागरूक करने का काम भी कर रही है।

जिले में कोरोना की स्थिति

पॉजिटीव मरीजो की संख्या – 234
स्वस्थ हुए – 171
मृत्यु – 09
एक्टिव केस – 54