क्राइम ब्रांच और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, किराना दुकान पर छापामारी, भारी मात्रा में नकली घी जब्त

जबलपुर, संदीप कुमार

मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच और रांझी थाना पुलिस ने आज संयुक्त कार्यवाही करते हुए रांझी बड़ा पत्थर स्थित एक किराना दुकान पर छापा मारकर भारी मात्रा में नकली घी बरामद किया है, पुलिस ने अपनी कार्रवाई के दौरान नकली घी बनाने वाली मशीन भी जप्त किया है बताया जा रहा है कि नकली घी बनाने का यह कारोबार लंबे समय से चल रहा था।

पुलिस के मुताबिक आरोपी विष्णु गुप्ता जो कि एक किराना दुकान भी संचालित करता था वह अपने घर पर काफी दिनों से नकली घी बनाने का कारोबार कर रहा था। आरोपी विष्णु गुप्ता नकली घी बनाकर उसे जबलपुर सहित आसपास के कई जिलों में भी सप्लाई किया करता था। मौके से पुलिस को करीब 5 क्विंटल नकली घी मिला है इसके अलावा पुलिस ने नकली घी बनाने में प्रयुक्त वनस्पति, एथेंस और तेल भी बरामद किया है।

दरअसल मुखबिर से क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि किराना दुकान व्यवसाय विष्णु गुप्ता बीते कई महीनों से नकली घी बनाने का कारोबार किया कर रहा है।कोरोना काल मे इस तरह का कारोबार फैला कर रखना और भी गंभीर अपराध माना जाता है। लिहाजा सूचना पर क्राइम ब्रांच ने रांझी थाना पुलिस के साथ मौके पर दबिश दी और 5 क्विंटल नकली घी बरामद किया। फिलहाल क्राइम ब्रांच ने आगे की कार्यवाही के लिए खाद्य विभाग को सूचना दे दी है साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।