पालतू डॉग से इतना प्यार…ईलाज करवाने कटनी से जबलपुर पहुंचा

जबलपुर।संदीप कुमार।

दुनिया मे डॉग से ज्यादा ईमानदार कोई नही होता है और जब वह मेरे लिए वफादार है तो मेरा भी फर्ज है कि मैं उसके लिए वफादार रहू। ये कहना है कटनी निवासी विनय सिंह का जो कि अपने डॉग का इलाज करवाने के लिए ट्रेन में सवार होकर जबलपुर आया हुआ था।विनय सिंह का कहना था कि वक्त-वेवक्त मेरे घर परिवार की सुरक्षा करने वाले डॉग मेरे परिवार का सदस्य है। उसका दुख मेरा दुख है।चोट लगने पर उसे इलाज के लिए कटनी से जबलपुर लाया हूं।

विनय जबलपुर रेलवे स्टेशन पर डॉग की सेवा भाव में जुटा हुआ था और लोग उसे देख रहे थे।दरसअल जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 6 पर कटनी निवासी विनय सिंह को अपने डॉग की सेवा करते हुए जो देख रहा था वो आश्चर्य कर रहे थे। विनय कभी उसके पैर दबाता तो कभी उसके ऊपर हाथ फेरता। एक जानवर के प्रति इस तरह की संवेदना पर यात्री भी यह कहने से नही चूक रहे थे, कि आज के दौर में जहां लोग अपनो का साथ नहीं देते ।

वहीं जानवर के प्रति विनय का लगाव तारीफ योग्य है।कटनी निवासी विनय का कहना था कि आज के समय में लोग अपनो के लिए काम नहीं आते इंसानियत खत्म होते जा रही है। मेरे लिए यह डॉग खास है। तीन साल से इसे अपने परिवार के सदस्य की तरह साथ में रखा हुआ हूँ।अचानक ही इसे चोट लग गई थी और उसका इलाज के लिए कटनी से जबलपुर वैटनरी कालेज लाया हुआ हूं।