संस्कारधानी में प्रशासन की अतिक्रमण मुक्त कार्रवाई, 44 करोड़ की संपत्ति मुक्त कराई

जबलपुर, संदीप कुमार। कमलनाथ सरकार में शुरू हुई माफियाओ के विरुद्ध कार्रवाई को शिवराज सरकार ने तेज कर दिया है। मध्यप्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में बीते साल करीब 44 करोड़ रुपये की संपत्ति को माफियाओं से जिला प्रशासन ने पुलिस और निगम के सहयोग से मुक्त करवाया है। लंबे समय से सरकारी जमीन पर कब्जे किए हुए भू माफिया और सफेदपोश की प्रशासन ने कमर तोड़ दी है।

आप भी जानें कितनी संपति प्रशासन ने मुक्त करवाई
जबलपुर जिला प्रशासन ने सबसे पहले नोदरा ब्रिज स्थित अब्दुल रज्जाक से की थी उसके बाद जिला प्रशासन ने गज्जू सोनकर-सरताज खान-दिलशाद खान सहित कई भू माफियाओं पर करना शुरू कर दी।
आरोपी                     मुक्त भूमि                   कीमत
कैलाश पटेल              3 एकड़                      11 करोड़
महेश यादव               20 हजार वर्ग फीट          8 करोड़
गजेंद्र सोनकर             44 सौ वर्गफीट              6 करोड़
अब्दुल रज्जक             1.5 हेक्टर                   4 करोड़
मोनू सोनकर              6 हजार वर्गफीट             4 करोड़
अब्दुलरज्जक              5 हजार वर्गफीट            3 करोड़
गजेंद्र सोनकर             1400 वर्गफीट              2 करोड़
मोनू सोनकर              2500 वर्गफीट              2 करोड़
अब्दुलरज्जक              1500 वर्गफीट              1 करोड़
दिलशाद खान             10 हजार वर्गफीट           1करोड़
सरताज खान              875 वर्गफीट                60 लाख
अब्दुलरज्जक              1000 वर्गफीट              50 लाख
हरिशंकर पटेल            1.45 हेक्टेयर               1 करोड़

भू माफियाओं की प्रशासन ने तोड़ दी कमर
बीते कई सालों से जबलपुर शहर के बड़े-बड़े भूमाफिया शासन की करोड़ों रुपए की जमीन दबाकर बैठे हुए थे। अभियान के दौरान सबसे बड़ी कार्यवाही बड़ी ओमती निवासी अब्दुल रज्जाक, महेश यादव युवा, किंग कांग्रेस नेता गजेंद्र सोनकर के खिलाफ की गई। पुलिस प्रशासन व नगर निगम की संयुक्त टीम ने ताबड़तोड़ अंदाज में कार्रवाई करते हुए 44 करोड़ 10 लाख रुपए कीमत के साथ की जमीन पर कब्जा किए गए रसूखदार लोगो के मंसूबों को ध्वस्त कर दिया। माफियाओं पर हुई कार्रवाई को लेकर जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा का कहना है कि राज्य शासन के निर्देश पर इस तरह की कार्रवाई अब सतत रूप से जारी रहेगी

भाजपा ने प्रशासन की कार्रवाई को बताया सही
कमलनाथ सरकार के समय से शुरू हुई माफिया के खिलाफ होने वाली कार्यवाही शिवराज सरकार में और तेज हो गई है। भाजपा प्रवक्ता जमा खान माफियाओं के विरुद्ध होने वाली कार्रवाई को लेकर कहते हैं कि निश्चित रूप से भाजपा सरकार में अब किसी भी माफियाओं को पनपने का मौका नहीं दिया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में सांठगांठ और सेटिंग माफियाओं से होती थी पर भाजपा शासन में यह बिल्कुल नहीं होता है। भाजपा प्रवक्ता जमा खान कहते हैं कि शिवराज सरकार में सिर्फ माफियाओं के खिलाफ ही कार्यवाही की जा रही है जबकि किसी भी शरीफ आदमी की एक ईंट भी नहीं खींची गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार सिर्फ उन्हीं लोगों को अपना निशाना बना रही है जो कि ना सिर्फ भू माफिया बन गए थे बल्कि अवैध काम भी कर रहे थे।

माफियाओं पर हो रही कार्रवाई को लेकर जाने क्या कहते हैं पूर्व मंत्री…
कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे लखन घनघोरिया कहते हैं कि आप यहां पर अगर कार्यवाही हो रही है तो हम इसका स्वागत करते हैं पर अगर यह कार्यवाही अगर पक्षपात पूर्ण होती है तो फिर यह सही नहीं है उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन अगर कार्यवाही कर रही है तो उसमें बदले की भावना ना देखें।

करोड़ों की संपत्ति अवैध कब्जे से मुक्त कराने के बाद अब उन माफियाओं पर कार्यवाही की प्रशासन तैयारी कर रहा है जोकि ड्रग माफिया या नशे का कारोबार करते हैं बताया जाता है कि तालाब इसमें गांजा के साथ जिले में नशीली दवाओं के अवैध कारोबारी सक्रिय हैं जिस पर अब पुलिस प्रशासन जल्द ही अपना शिकंजा कसने वाली है।
संदीप कुमार…. जबलपुर