ऊर्जा मंत्री तोमर ने पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यों की समीक्षा में दिये यह निर्देश, जानें

जबलपुर,संदीप कुमार। मेंटेनेंस के लिये बिजली शट-डाउन की जानकारी उपभोक्ताओं के व्हाट्सएप ग्रुप में भी डालें,साथ ही इसका समाचार भी जारी करें,ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (energy minister pradyuman singh tomar) ने यह निर्देश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यों की समीक्षा में दिये,ऊर्जा मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर ने कहा कि पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र में ट्रांसफार्मर फेल्योर की दर कम करें, विद्युत लोड के अनुसार ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ायें।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि शिकायतों का समाधान जल्द करें, इसके निराकरण की अवधि कम करें,वरिष्ठ अधिकारी इसकी सतत् समीक्षा भी करें,इसके अलावा मेंटेनेंस और राजस्व के लिये अलग-अलग अधिकारी भी रखें,ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अनुपयोगी बिजली लाइन और खंबों के डिस्पोज़ल की कार्य-योजना बनायें, इसका सर्वे भी करवाएँ,ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी विद्युत सब-स्टेशन का निरीक्षण करें और वहाँ जरूरी सुविधाएँ उपलब्ध कराएँ।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”