Jabalpur News: ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

जबलपुर के रिछाई इंडस्ट्रीज स्थित फैक्ट्री में रविवार रात अचानक से भीषण आग लग गई। आग लगने से चारों तरफ हड़कप मच गया। स्थानीय लोगों ने तुरंत ही दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। जिसके बाद मौके पर आधा दर्जन से अधिक वाहन पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर के रिछाई इंडस्ट्रीज स्थित फैक्ट्री में रविवार रात अचानक से भीषण आग लग गई। आग लगने से चारों तरफ हड़कप मच गया। स्थानीय लोगों ने तुरंत ही दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। जिसके बाद मौके पर आधा दर्जन से अधिक वाहन पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। इस दौरान दमकल विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

यह भी पढ़ें – Bhool Bhulaiyaa 2 Box Office Collection: उम्मीद से ज्यादा फिल्म ने किया कलेक्शन, कमाई अभी भी जारी

जिस तरह से आग भड़क रही थी, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग इतनी भीषण रही होगी। रविवार की रात को अचानक ही रिहाई इंडस्ट्रीज स्थित ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में आग लग गई। आग लगने से जहां लाखों रुपए का नुकसान हो गया। वहीँ आग की ख़बरों से चारों तरफ हड़कंप मच गया। फैक्ट्री में मौजूद चौकीदार और उसके परिवार ने भागकर अपनी जान बचाई।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 13 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

बताया जा रहा है कि ट्रांसफॉर्मर फैक्ट्री में गैस सिलेंडर रखे हुए थे। जो कि आग की चपेट में आ गए और उनमे आग लगने के कारण भीषण विस्फोट हुआ। सूचना मिलने के बाद अधारताल थाना और रांझी थाना पुलिस का अमला भी मौके पर पहुंच गया। ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में भीषण आग लगने के चलते चारों तरफ हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जबलपुर नगर निगम की तकरीबन 8 से 10 दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के प्रयास में जुट गए।

यह भी पढ़ें – ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ Hero Splendor Plus को टक्कर देने TVS Radeon का नया अवतार

इस दौरान दमकल विभाग को कड़ी मशक्कत भी करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में कई तैयार ट्रांसफर में रखे हुए थे। जो कि आग की चपेट में आ गए हैं। हालांकि अभी यह जानकारी नहीं लग पाई है कि यह ट्रांसफॉमर फैक्ट्री किसकी है। पर बताया जा रहा है कि इस आग से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। फिलहाल दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

यह भी पढ़ें – 15 जून से इन तीन राशि वालों पर होगी ग्रहों के राजा सूर्य देव की कृपा, जाने क्या रहेगा विशेष

आग फैक्ट्री में क्यों और कैसी लगी इसकी छानबीन चालू है। अच्छी खबर यह है कि इस घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। फिलहाल पुलिस ने सर्चिंग ऑपरेशन चालू कर दिया है। छानबीन की रिपोर्ट आने के बाद ही आग लगने के सही कारणों का पता चल सकेगा और कितना नुक्सान हुआ है इसकी जानकारी मिल पायेगी।