finance-minister-tarun-bhanot-complaint-to-police-of-sadhvi-pragya-in-jabalpur

जबलपुर| शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा के बयान पर गरमाई सियायत थमने का नाम नही ले रही है। साध्वी के माफीनामे के बाद भी जुबानी हमले तेज हो गए हैं| वहीं जबलपुर में प्रदेश के वित्तमंत्री तरुण भनोट गोरखपुर थाने में प्रज्ञा के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे। 

अपने समर्थको के साथ थाने पहुंचे वित्त मंत्री थाने के मुख्य द्वार पर ज़मीन पर ही बैठ गए और एफआईआर जल्द दर्ज करने की मांग करने लगे। मंत्री भनोत ने साध्वी के बयान की निंदा की और एक आम नागरिक के तौर पर शहीद के लिए दिए गए बयान पर दुख जताया। उनका कहना था कि जिस पुलिस अधिकारी ने देशवासियो की सुरक्षा के लिए अपने प्राण दिए उन्हे साध्वी ने श्राप दिया । ऐसी बात कोई स्वस्थ्य दिमाग का व्यक्ति नही कह सकता और कानूनी तौर पर कार्यवाही होनी चाहिए। वित मंत्री की शिकायत पर पुलिस अधिकारियों ने शिकायत पत्र लेते हुए उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया है। 

गौरतलब है कि प्रज्ञा ठाकुर के हेमंत करकरे की शहादत पर दिए गए श्राप के बयान ने पूरे भारत में हलचल मचा दी और कल रात तक प्रज्ञा ठाकुर को यह कहना पड़ा कि मैं माफ़ी चाहती हूँ । आईपीएस एसोसिएशन द्वारा भी इस बयान की निंदा की गई | चुनाव आयोग ने भी इस बयान को संज्ञान में लिया और अंततः आज उस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए भोपाल कलेक्टर और निर्वाचन अधिकारी ने प्रज्ञा ठाकुर सहित भाजपा अध्यक्ष विकास वीरानी को कारण बताओ नोटिस थमा दिए है।