लापरवाही के आरोप में खाद्य अधिकारी निलंबित, कलेक्टर के रिपोर्ट पर कमिश्नर की बड़ी कार्रवाई

जबलपुर।संदीप कुमार

जबलपुर में धान और गेंहू उपार्जन में लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे जिला खाद्य अधिकारी पर आखिरकार बड़ी कार्यवाई हुई है। जबलपुर कलेक्टर भरत यादव की रिपोर्ट पर संभाग के कमिश्नर महेश चंद चौधरी ने जबलपुर जिले के खाद्य अधिकारी एम एच खान को सस्पेंड कर दिया है।

जबलपुर संभाग के कमिश्नर महेश चंद चौधरी ने जिला खाद अधिकारी एम एच खान पर आरोपों की गम्भीरता और फौरी जांच में आरोप सही पाए जाने पर उनके सस्पैंशन की ये कार्यवाई की है। निलंबन अवधि में एम एच खान को नरसिंहपुर मुख्यालय में अटैच रहने के आदेश जारी किए गए हैं।

दरअसल बीते दिनों जबलपुर में धान और गेंहूँ की समर्थन मूल्य पर खरीदी में लगाई गईं कुछ सहकारी समितियों पर किसानों से अनाज की तुलाई के भी पैसे वसूलने और खरीदी में भ्रष्टाचार का आरोप लगा था जिसकी शिकायत में किसानों से पैसों की मांग के कुछ ऑडियो भी वायरल हुई थे। मामले में जबलपुर के ज़िल खाद्य अधिकारी की उदासीनता और मिलीभगत के आरोप भी लगे थे जिसकी विभागीय जांच शुरू कर दी गई थी। फिलहाल खान के खिलाफ विभागीय जांच जारी रहेगी लेकिन मामले में जबलपुर कलेक्टर की रिपोर्ट पर संभागायुक्त ने सख्त रुख अपनाया है और जिला खाद्य अधिकारी एम एच खान को सस्पेंड कर दिया है।