पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने हरदा में हुई दुर्घटना पर जताया दुख, बोलीं- “ये आतंकी घटना भी हो सकती है”

हरदा घटना को लेकर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि ये घटना आतंकी भी हो सकती है, क्योंकि हमेशा से हरदा सिमी का गढ़ रहा है।

Uma Bharti

Jabalpur News: मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मंगलवार की देर रात डिंडोरी से भोपाल जाते समय जबलपुर की भेड़ाघाट पहुंची। इस दौरान उन्होंने हरदा में हुई घटना पर दुख प्रकट कर कहा कि ये बड़ी घटना है, जोकि आतंकी भी हो सकती है। साथ ही कहा कि हादसे की सरकार गंभीरता से जांच कर रही है।

हरदा हमेशा सिमी का गढ़ रहा है- उमा भारती

उमा भारती ने कहा कि हरदा हमेशा से ही सिमी (स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया) का गढ़ रहा है। पहले भी इस इलाके में सिमी के लोगों की गतिविधियां रही हैं। वहीं इस पूरे घटनाक्रम की मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जांच भी करवा रहे हैं। इस हादसे में जो भी मृतक हैं उनके परिजनों के साथ मेरी पूरी सहानुभूति है। साथ ही कहा कि पूरे घटनाक्रम की इंटेलीजेंस जांच कर रही है। वहीं उमा भारती ने कहा कि इसे झुठलाया नहीं जा सकता है कि लंबे समय से यहां पर अवैध बारूद को रखा जा रहा था. सामग्रियां जुटाई जा रहीं थी। जिसको लेकर गंभीरता से जांच होनी चाहिए।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News