खुशखबरी : मध्य प्रदेश में अगले 3 से 6 महीनों में होगी 1 हज़ार इंजीनियरों की भर्ती

बिजली कंपनियों की समीक्षा के लिए जबलपुर पहुंचे ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे ने बताया है कि आने वाले 3 से 6 महीनों के भीतर मध्य प्रदेश में 1 हज़ार इंजीनियरों की भर्ती कर ली जाएगी।

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्य प्रदेश का ऊर्जा तंत्र मजबूत होने जा रहा है। दरअसल ऊर्जा विभाग ने लंबे समय से खाली पड़े पदों को भरने की तैयारी कर ली है। बिजली कंपनियों की समीक्षा के लिए जबलपुर पहुंचे ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे ने बताया है कि आने वाले 3 से 6 महीनों के भीतर मध्य प्रदेश में 1 हज़ार इंजीनियरों की भर्ती कर ली जाएगी। ऊर्जा सचिव के मुताबिक रिटायरमेंट के अनुपात में विभाग नई भर्तियों को सेक्शन दे रहा है और अब जल्द ही मैनपावर की कमी की समस्या को दूर कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें…. इंदौर : सेक्सटॉर्शन का शिकार रिटायर्ड फ्लाइट अफसर ने की खुदकुशी

प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे के मुताबिक असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर एमटेक किए हुए अभ्यर्थियों की नियुक्ति होगी जबकि जेई समेत अकाउंटेंट पदों की भर्ती के लिए सेंट्रल एजेंसी की मदद ली जाएगी। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में मैन पावर की कमी के चलते लाइन लॉस समेत अन्य समस्याओं का सामना बिजली उपभोक्ताओं को करना पड़ता है तय समय पर समस्या का समाधान ना होने पर अमूमन बिजली महकमे में शिकायतों का अंबार बढ़ता है,अब जब विभाग 1 हज़ार इंजीनियर की भर्ती कर लेगा तो संभवतह ना केवल ऊर्जा विभाग का आधारभूत ढांचा मजबूत होगा बल्कि उपभोक्ताओं को भी समय पर सेवा उपलब्ध हो सकेगी।