भाजपा के पूर्व मंत्री रिश्तेदार के वेयर हाउस में उतारा जा रहा था सरकारी गेंहू, क्राइम ब्रांच-खाद्य विभाग ने छापा मारा, तीन गिरफ्तार

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। जबलपुर में भाजपा के पूर्व मंत्री हरेंद्र जीत सिंह बब्बू के रिश्तेदार गुजराल वेयर हाउस से सरकारी गेंहू की बोरिया बरामद की है। राशन दुकानों में बिकने वाला यह गेहूं गुजराल वेयर हाउस से बेचा जा रहा था। इस पूरे मामलें में जबलपुर में राशन दुकानों से गरीबोंं को दिए जाने वाला गेंहू सीधे कृषि उपज मंत्री स्थित गुजराल वेयर हाउस में उतारा जा रहा था, लम्बे समय से चल रहे इस घोटाले का खुलासा गुरुवार को क्राइम ब्रांच व खाद्य विभाग की टीम के दबिश के बाद हुआ है। टीम ने आटो से गुजराल वेयर में उतारा जा रहा 50 बोरी गेंहू पकड़ा है, पुलिस ने मौके से आटो चालक राम ठाकुर, रियाजुद्दीन, दलाल इमरान तारिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं वेयर हाउस का मुनीम दीपक यादव मौके से फरार हो गया, बताया जा रहा है कि वेयर हाउस भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके हरेन्द्रजीतसिंह बब्बू के रिश्तेदार सतेन्द्रपाल सिंह गुजराल का है।

जबलपुर में नगर निगम उपायुक्त पर वकीलों ने किया हमला, जर्जर मकान तोड़नें पहुंचा था अमला

पुलिस की मानें तो राशन दुकानों से गरीबों को बंटने वाला गेंहू लम्बे समय से कृषि उपज मंडी स्थित गुजराल वेयर हाउस से बेचा जा रहा है, ऐसी शिकायतें मिल रही थी। जिसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम लगातार नजर जमाए रही, आज जाकिर हुसैन वार्ड गोहलपुर स्थित सहकारी उचित मूल्य की दुकान देशहित उपभोक्ता भंडार मर्यादित से आटो क्रमांक एमपी 20 एलए 6230 में 50 राशन वाली बोरिया लोड की गई। इसके बाद आटो कृषि उपज मंडी के लिए रवाना हो गया, तभी क्राइम ब्रांच की टीम ने पीछा करना शुरु कर दिया, जैसे ही आटो गुजराल वेयर हाउस के सामने रुका और चालक राम ठाकुर ने बोरियां उतारकर गोदाम के अंदर रखवा दी, तभी क्राइम ब्रांच व खाद्य विभाग की टीम ने घेराबंदी कर दबिश दे दी। पुलिस को देखते ही वेयर हाउस का मुनीम दीपक यादव भाग निकला, वहीं आटो चालक राम ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने राशन दुकान क्रमांक 271 संचालित करने वाले चारखम्बा निवासी वसीम के चाचा व सौतेले पिता रियाजुद्दीन व दलाल इमरान तारिक को गिरफ्तार कर लिया।

आईएएस संतोष वर्मा फर्जी दस्तावेज मामले में एसआईटी गठित, जयवीर सिंह भदौरिया करेंगे जांच

पुलिस को प्रारम्भिक पूछताछ में पता चला है कि उक्त वेयर हाउस सत्येन्द्र पालसिंह गुजराल का है तो पूर्व मंत्री हरेन्द्रजीतसिंह बब्बू के रिश्तेदार है। इस मामले में आपूर्ति अधिकारी संजीव अग्रवाल ने बताया कि मंडी समिति के ऑनलाइन रिकार्ड में वेयर हाउस में 71 क्विंटल गेंहू 23 सितम्बर को दर्शाया गया है, जबकि मौके पर 296 क्विंटल के करीब गेंहू व मिक्स राशन बरामद किया गया है, जो मंडी अधिनियम का उल्लघंन है, जिसपर मंडी समिति द्वारा भी कार्यवाही की जाएगी। सीएसपी गढ़ा तुषार सिंह का कहना है कि आपूर्ति विभाग की रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

होशंगाबाद में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा को बनाया हवस का शिकार, ऐसे हुआ खुलासा

बताया गया है कि पुलिस व खाद्य विभाग की कार्रवाई के वक्त ही एक और वाहन एमपी 20 एलपी 9915 से उमरिया-डुंगरिया निवासी रोहित अग्रवाल भी गेंहू लोड करके पहुंचे, पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है, पूछताछ में रोहित ने बताया कि वह गांव-गांव घूमकर ग्रामीणों से गेंहू खरीदकर बेचने के लिए लाया है, जबकि राशन दुकान संचालक रियाजुद्दीन ने प्रारम्भिक पूछताछ में बताया कि वह दुकान पर राशन लेने आने वालों से 8 से 10 रुपए प्रति किलो की दर से खरीद लेता था, जिसे उक्त वेयर हाउस में 14 से 15 रुपए में दलाल इमरान तारिक के माध्यम से बेचता रहा।