जबलपुर में प्राचीन धरोहर पर हो रहा अवैध निर्माण, हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

mp high court

Jabalpur News : मध्यप्रदेश का जबलपुर जिला आए-दिनों चर्चा का विषय बना रहता है। इसी कड़ी में एक बार फिर अवैध निर्माण का कार्य किया जा रहा है, जिसके लिए उपभोक्ता ने जनहित याचिका दायर की है और हाईकोर्ट से न्याय की अपील की है। जिसे संज्ञान में लेकर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार, पुरातत्व विभाग, जबलपुर कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में जवाब मांगा है। आइए जानते हैं पूरा मामला…

4 सप्ताह में मांगा जवाब

दरअसल, मामला जबलपुर जिले के ग्वारीघाट रोड पर स्थित 17वीं सदी के बादशाह हलवाई मंदिर परिसर का है। जहां अवैध निर्माण व अतिक्रमण किया जा रहा है। जिसे लेकर नागरिक उपभोक्ता मंच ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर करते हुए बताया कि, भगवान महादेव के मंदिर में अवैध रूप से अतिक्रमण हो रहा है। जिस पर हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार, पुरातत्व विभाग, जबलपुर कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में जवाब मांगा है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।