जबलपुर में युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, रास्ते में पड़े मिले 2 लाख रूपए मालिक को लौटाए

नवीन जैन ने परवेज अली की ईमानदारी की प्रशंसा करते हुए परवेज अली को खुशी-खुशी नगद इनाम देकर सम्मानित भी किया।

जबलपुर, संदीप कुमार। आज भी लोगों के अंदर ईमानदारी है, कहीं न कही यह सुनने को मिल जाता है कि लोगों ने ईमानदारी का परिचय दिया है, जबलपुर में भी एक फुटवेयर शॉप में काम करने वाले युवक ने ईमानदारी का परिचय देते हुए रास्ते में मिले 2 लाख रूपए लार्डगंज थाने पहुंचकर लौटा दिए हैं। युवक की इस ईमानदारी पर सब मुरीद हो गए हैं।

Read also…Khandwa : जल जंगल और जमीन विवाद, आदिवासियों ने निकाली रैली

थाना प्रभारी लार्डगंज प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने बताया कि 50 वर्षीय नवीन कुमार जैन निवासी रामेश्वरम कालोनी कोतवाली ने आकर बताया कि विनीत टाकीज के पास स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक से 5 लाख रुपए निकालकर पिट्ठू बैग में रखकर पड़ाव सब्जी मण्डी पहुंचा। जहां देखने पर पता चला कि पिट्ठू बैग में रखे 5 लाख रूपयो में से ढाई लाख रुपए कहीं गिर गये हैं।

ढाई लाख रुपए कहीं गिर जाने की सूचना कन्ट्रोल रूम के माध्यम से शहर के सभी थानों की चीता एवं पैट्रोलिंग मोबाइलों एवं थानों को सूचित किया गया कि यदि कोई व्यक्ति ढाई लाख रुपए लाकर जमा करता है तो तत्काल थाना लार्डगंज को बतायें साथ ही नवीन कुमार जैन द्वारा गये मार्ग में लगे कैमरों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये। इस दौरान पतासाजी के लार्डगंज थाने के सामने सानिया फुटवेयर के मालिक शेख अब्दुल अपनी दुकान मे काम करने वाले परवेज अली उम्र 18 वर्ष निवासी नया मोहल्ला को लेकर आये एवं बताये कि परवेज अली को गिरे हुये 2 लाख रुपए मिले हैं। जिसके बाद तुरंत नवीन कुमार जैन को सूचित कर थाने बुलाया गया, एवं मिले 2 लाख रुपए वापस लौटाये गये। नवीन जैन ने परवेज अली की ईमानदारी की प्रशंसा करते हुए परवेज अली को खुशी-खुशी नगद इनाम देकर सम्मानित भी किया।

Read also… Jabalpur : खेत पर काम कर रहे किसान पर सांड का हमला, 22 दिन बाद हुई मौत