Jabalapur News: नकली खाद्य अधिकारी बनकर बाजार में व्यापारियों से कर रहे वसूली

खाद्य अधिकारी (Food officer) के नाम पर कर रहे वसूली और सुपरवाइजर सर्टिफिकेट(supervisor certificate) के लिए दुकानदारों पर बना रहे दबाव। जब इस मामले के बारे में खाद्य विभाग ( Food Department) से संपर्क किया गया, तो उन्होंने कहा ऐसी कोई टीम कार्यरत नहीं ।

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

जबलपुर,डेस्क रिपोर्ट। जबलपुर (Jabalpur) में कुछ लोग खुद को खाद्य अधिकारी (Food officer) बताकर सुपरवाइजर सर्टिफिकेट(supervisor certificate) के लिए दुकानदारों पर दबाव बना रहे हैं और वसूली कर रहे हैं। मामले की शिकायत महाकोशल चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ने की है।
व्यापारियों से चेंबर के रवि गुप्ता, राजेश चंडोक, हेमराज अग्रवाल, शंकर नाग्देव ने बताया कि चेंबर से जुड़े खाद्य व्यवसायियों ने पदाधिकारियों को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बाजार में कुछ व्यक्ति स्वयं को खाद्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी बताकर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम की भ्रम पूर्ण विवेचना कर रहे हैं।

ये भी पढ़े-Panna News: एक बाघिन के कुनबे से गुलजार हुआ अकोला बफर, बाघों का दीदार करने बड़ी संख्या में पहुंच रहे पर्यटक

दुकानदारों पर भी बना रहे सर्टिफिकेट बनवाने का दबाव

इतना ही दुकानदारों पर सुपरवाइजर सर्टिफिकेट बनवाने का दबाव भी बनाया जा रहा है। जो कि अनुचित है।ऐसे में जब इस संबंध में खाद्य विभाग से संपर्क किया गया तो उन्होंने स्पष्ट बताया की विभाग ने ऐसी कोई भी टीम कार्यरत नहीं की है।
केंद्र एवं राज्य सरकार के अनुसार खाद्य सुरक्षा एवं मानक नियम के तहत खाद्य व्यवसाय सुरक्षित एवं सुचारू रूप से संचालित करने हेतु संस्थान को जानकार सुपरवाइजर की आवश्यकता है। चेम्बर के युवराज गढ़ावाल, अखिल मिश्र, अनूप अग्रवाल, अनिल जैन पाली ने सभी खाद्य व्यवसायियों से कहा कि वे किसी के दबाव में न आएँ।