जबलपुर : मेडिकल कालेज में नाराज नर्स और स्टाफ ने दी अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

यहाँ पदस्थ नर्स सहित सैकड़ों कर्मचारियों ने गुरुवार को 2 घंटे के लिए सांकेतिक हड़ताल की, दरअसल फिलहाल यह काम बंद हड़ताल सांकेतिक थी, नर्स  सहित सैकड़ों कर्मचारियों ने सुबह 10:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक प्रदर्शन किया।

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। जबलपुर मेडिकल कालेज में वेतन न मिलने से नाराज यहाँ पदस्थ नर्स सहित सैकड़ों कर्मचारियों ने गुरुवार को 2 घंटे के लिए सांकेतिक हड़ताल की, दरअसल फिलहाल यह काम बंद हड़ताल सांकेतिक थी, नर्स  सहित सैकड़ों कर्मचारियों ने सुबह 10:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक प्रदर्शन किया। इस दौरान स्टाफ ने किसी भी तरह का मेडिकल कॉलेज में काम नहीं किया। जबलपुर नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में तकरीबन 500 नर्स और करीब 400 कर्मचारी है। कर्मचारियों को सितंबर माह का वेतन नहीं मिला है और इसी से नाराज कर्मचारियों ने सांकेतिक हड़ताल की है। हालांकि मांग पूरी न होने पर उन्होंने अगले कुछ दिनों में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें… कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए महत्वपूर्ण खबर, पेंशन और ग्रेच्युटी पर इस तरह मिलेगा लाभ, DoPT ने जारी किया आदेश

बताया जा रहा है कि नेता जी सुभाषचंद्र मेडिकल कालेज की डीन और मेडिकल अधीक्षक के बीच चली आ रही तनातनी के चलते सेंकड़ों नर्स और कर्मचारियों का सितंबर माह वेतन रुक गया हैं। वेतन ना मिल पाने के कारण कर्मचारियों और मेडिकल कालेज में पदस्थ नर्सों के त्योहार पर भी संकट के बादल मंडरा रहें हैं। माना जा रहा है कि मेडिकल में मरीजों के इलाज में लगे डाक्टरों सहित नर्स और तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को विभाग में अधिकारियों के साथ विवाद के बाद समय पर वेतन नहीं मिला है, जिससे यहाँ कार्यरत कर्मियों में खासी नाराजगी है, कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर प्रबंधन ने जल्द फैसला नहीं लिया तो वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।