जबलपुर : शासकीय अस्पताल में प्रदर्शन करना पड़ा भारी, आशा कार्यकर्ता पर FIR की तैयारी

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। जबलपुर में आशा कार्यकर्ता के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। दरअसल आशा कार्यकर्ता पूजा कनोजिया पर विक्टोरिया अस्पताल परिसर में बिना अनुमति धरना प्रदर्शन कर गंभीर मरीजों के उपचार में व्यवधान डालने के आरोप लगाए गए हैं। शासकीय अस्पताल विक्टोरिया शांत क्षेत्र में आता है और आशा कार्यकर्ताओं ने यहाँ बिना अनुमति प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें…. हाई कोर्ट ने कर्मचारियों-डॉक्टर्स को दी बड़ी राहत, सेवानिवृत्ति आयु में 2 वर्ष की वृद्धि, लाखों को मिलेगा लाभ

दरअसल लगातार मिल रही शिकायतों के बाद कलेक्टर ने शहरी क्षेत्र में स्वास्थ्य योजनाओं की समीक्षा के निर्देश दिए थे, वही  जिले में मातृ एवं शिशु मृत्यु दर कम करने के लिए कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी के निर्देश पर अभियान चलाया जा रहा है। समीक्षा के दौरान आशा कार्यकर्ताओं के काम में लापरवाही की बात सामने आई, वही शहरी क्षेत्र में समीक्षा में पाया गया कि स्वास्थ्य योजनाओं का क्रियान्वयन में कोताही की जा रही है। वही यह भी सामने आया कि आशा पोर्टल में अधिक संख्या में आशा कार्यकर्ता दर्ज हैं। जबकि  वास्तविक तौर पर फील्ड में कम संख्या में आशा कार्यकर्ता काम कर रही हैं। साथ ही आशा कार्यकर्ताओं की नियम विरुद्ध फर्जी तरीके से भर्ती एवं बिना काम किए इंसेंटिव दिए जाने की भी शिकायतें आ रही थीं। जांच को प्रभावित करने एवं अधिकारियों को धमकाकर जांच रोकने के लिए आशा कार्यकर्ता कनोजिया द्वारा डीपीएम पांडेय के खिलाफ पुलिस में झूठी शिकायतें की जा रही हैं। इसी को लेकर आशा कार्यकर्ता पूजा कनोजिया अन्य आशा कार्यकर्ताओं के साथ विक्टोरिया अस्पताल पहुंची और वहाँ परिसर में प्रदर्शन किया। वही प्रदर्शन के दौरान आशा कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में एम्बुलेंस को भी रोकने का प्रयास किया। जिसके बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रत्नेश कुरारिया ने आशा कार्यकर्ता पर FIR दर्ज करने के निर्देश दिए है।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur