जबलपुर : गणेश विसर्जन के दौरान लोडिंग 407 हिरण नदी में गिरी

rewa road accident

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर में शनिवार की रात को गणेश प्रतिमा को विसर्जन के लिए लेकर आई लोडिंग 407 अनियंत्रित होकर हिरण नदी में समा गई। लोडिंग वाहन में पीछे बैठा बालक नदी में डूबने लगा, तभी स्थानीय ग्रामीणों ने किसी तरह हिरन नदी में कूदकर बालक को बचा लिया। घटना इंद्राना पुलिस चौकी के हिरण नदी सामू घाट में शनिवार शाम की बताई जा रही है। जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इंद्राना बरा मोहल्ला सार्वजनिक गणेश उत्सव समिति शनिवार को प्रतिमा के विसर्जन के लिए हिरण नदी सामू घाट आए। प्रतिमा को उतारने के बाद चालक सानू उर्फ राम सिंह (35) लोडिंग वाहन एमपी 20 जीए 3027 को घाट के किनारे लगाकर चला गया। इस बीच चालक की सीट पर मोहल्ले का बालक अनुराग आदिवासी (12) बैठा रह गया। अचानक लोडिंग वाहन चल पड़ी और हिरण नदी में जा गिरी।

यह भी पढ़ें…. पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब, जल्द मिलेगा लाभ!

नदी में लोडिंग वाहन के गिरने की तेज आवाज सुनते ही ग्रामीणों दौड़े। ड्राइवर की बाजू वाली सीट में बैठे बालक अनुराग के बचाओ बचाओ चिल्लाने पर ग्रामीण हिरण नदी में कूदे और किसी तरह अनुराग को नदी से बाहर निकाला। दहशत में अनुराग घाट से दौड़ता हुआ अपने घर आ गया। हिरण नदी के समूह आठ में इतनी अधिक गहराई है कि लोडिंग 407 गिरते ही पूरी तरह नदी में समा गई। यह तो गनीमत थी कि लोडिंग वाहन में और लोग नहीं बैठे थे वरना बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता था। ग्रामीणों की मानें तो गणेश विसर्जन को लेकर स्थानीय पुलिस और प्रशासन द्वारा हिरण नदी सामू घाट में सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं थे। इंद्राना सहित ग्रामीण क्षेत्रों से सार्वजनिक और घर में रखी गई गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए यहां पर सुबह से पहुंच रही थी, लेकिन यहां पर सुरक्षा के लिए किसी भी पुलिसकर्मी की तैनाती नहीं की गई थी न ही प्रशासन का कोई अमला मौजूद था।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur