जबलपुर : आयुध निर्माणी खमरिया में फ़िलिंग सेक्शन हादसा, 6 कर्मचारी झुलसे, एक गंभीर, घटना की जांच के आदेश

 जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर में आयुध निर्माणी खमरिया (OFK) फ़िलिंग सेक्शन में बड़ा हादसा हुआ है, बताया जा रहा है कि फिलिंग सेक्शन 6 में टीएनटी गर्म करने के दौरान यह घटना हुई है, इस हादसे में आधा दर्जन से ज्यादा कर्मचारी झुलस गए है। घायलों को तत्काल शहर के निजी मार्बल सिटी अस्पताल पहुंचाया गया। वही गंभीर रूप से झुलसे सुरेश सोनी नामक कर्मी को महाकोशल हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। घायल कर्मचारियों के नाम नंद किशोर, करन बताया जा रहा है। कुछ कर्मचारियों को ओएफके अस्पताल में रखा गया है। घटना के बाद मौके पर सनसनी फैल गई। मौके पर फैक्ट्री प्रबंधन के अधिकारी पहुंचे है।

यह भी पढ़ें…. SDO राजेंद्र शर्मा ने किया पीडब्ल्यूडी ऑफिस में आधार केंद्र का उद्घाटन

प्राथमिक तौर पर सामने आया है कि फैक्ट्री के जिस सेक्शन में मेल्टर मशीन में बारूद को मिक्स करने के बाद पिघलाने का काम किया जा रहा था। पिघले बारूद को जब ट्रे में रखा गया तो अचानक आग लग गई और धमाका हो गया। हादसे में नंदकिशोर, करण आर्य, अंकित तिवारी, कालूराम मीणा, विजय और श्याम देव घायल हुए हैं। जिन्हें निजी अस्पताल भेजा गया है। इनमें से एक की हालत ज्यादा खराब बताई जा रही है।

घटना की जांच के निर्देश
ऑर्डिनेंस फैक्टी खमरिया में गुरुवार दोपहर सेक्शन 6 की बिल्डिंग नंबर 637 में आग भड़क गई। फैक्टरी के एडब्ल्यूएम एनडी तिवारी के अनुसार घटना का कारण स्पस्ष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना में लगभग आधा दर्जन कर्मचारियों झुलसे हैं। जिसमें से एक कर्मचारी अधिक झुलसा है। सभी कर्मचारी खतरे से बाहर हैं। दमकल की टीम ने तत्काल घटना स्थल में पहुंचकर आग पर काबू प्राप्त कर लिया था। घटना की जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।
घायल कर्मचारियों को कहना है कि फिलिंग सेक्शन 6 की उक्त बिल्डिंग में मेल्टर मशीन से बारूद को मिक्स कर पिघलाने के काम किया जाता है। पिघले हुए बारूद को ट्रे में रखते समय यह हादसा हुआ। मामूली रूप से झुलसे व्यक्तियों को खमरिया अस्पताल में प्राथमिक उपचार देकर रवाना कर दिया गया था।