जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते बीज निगम सीड इंस्पेक्टर गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -
jabalpur

Jabalpur Corruption News : लोकायुक्त की टीम ने आज एक बार फिर सरकारी कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है, ट्रेपिंग की ये कार्रवाई जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने की है लोकायुक्त ने बीज प्रमाणीकारण अधिकारी को बीज व्यापारी से 20 हजार रुपये की घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

क्या है मामला

जबलपुर लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, तान्या बीज उत्पादक समिति के अध्यक्ष शिवनाथ पुत्र रामकरण चंद्रवंशी उम्र 38 वर्ष ने बताया है कि गेहूं के एक हजार क्विंटल बीज के प्रमाणीकरण और टैग जारी करने के लिए बीज निगम कार्यालय में पदस्थ बीज प्रमाणीकरण अधिकारी (सीड इंस्पेक्टर) ने प्रति क्विंटल 30 हजार रुपये की दर से रिश्वत मांगी गई थी। इस पर व्यापारी ने कुल 20 हजार रुपये देने की बात कही। जिसकी शिकायत व्यापारी ने सात नवंबर काे जबलपुर लोकायुक्त पुलिस से की थी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”