जबलपुर : आयुध निर्माणी खमरिया में बड़ी कार्रवाई, दो JWM निलंबित

Jabalpur OFK JWM Suspended : जबलपुर में आयुध निर्माणी खमरिया (OFK) प्रबंधन ने कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है यहाँ  दो कनिष्ट कार्य प्रबंधक (JWM) को निलंबित कर दिया है। नई रक्षा कंपनी बनने के बाद संभवता: ओएफके में पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई जेडब्ल्यूएम स्तर के अधिकारियों पर हुई है। कार्रवाई के बाद से कर्मचारियों में नाराजगी भी है, आदेश सामने के बाद पूरी निर्माणी में हडकंप मचा हुआ है।

आने वाले दिनों में होगी और उर कार्रवाई 
जानकारी के मुताबिक ओएफके प्रबंधन ने एक आदेश जारी एफ -3 सेक्शन में पदस्थ रहे जेडब्ल्यूएम नवीन शर्मा और जयंत राय को निलंबित कर दिया है। आरोप है कि उत्पादन कार्य में दोनो अधिकारी लगातार लापरवाही बरत रहे थे। वहीं ऐसी भी चर्चा है कि ओएफके प्रबंधन जल्द ही एक जांच कमेटी भी गठित करने वाला है। जिसके बाद आगे भी कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों पर गाज गिर सकती है।

सूत्र बतातें हैं पिछले दिनों इस फेक्टरी में बने  84 एमएम 551 बमों के कुछ लॉट फेल हो गए हैं। जिससे ओएफके को भारी नुकसान पहुंचा है। हालांकि लॉट फेल होने की बात तक प्रबंधन ने स्वीकार नहीं की है। लेकिन 6 दिसंबर को अचानक दो जेडब्ल्यूएम को निलंबित किए जाने के बाद यही माना जा रहा है कि उक्त कार्रवाई लॉट फेल होने से जुड़ी हुई है।