जबलपुर : केंद्रीय सुरक्षा संस्थान ऑडनेंस फैक्ट्री की सुरक्षा पर उठे कई तरह के सवाल

इस आरोप-प्रत्यारोप में आखिर कौन सच्चा है और कौन झूठा यह तो जांच के बाद ही सामने आएगा

जबलपुर,संदीप कुमार। केंद्रीय सुरक्षा संस्थान आयुध निर्माणी खमरिया में पदस्थ कर्मचारी ब्रजेश शुक्ला ने शिकायत की है कि रेवाराम चार्ज मैन जो कि सुरक्षा कार्यालय में पदस्थ है वो द्वार क्रमांक 1 पर तैनात थे तभी वह गेट नंबर एक से फैक्ट्री के अंदर जा रहे थे, उस समय रेवा राम ने उनसे पूछा तो वह अंदर जाने की जिद कर रहे थे, उधर बृजेश पाठक का आरोप है कि रेवा राम गेट से अंदर जाने के लिए 800 रू की मांग कर रहा था तभी कर्मचारी पाठक ने इसकी शिकायत सिक्योरिटी के सीनियर जे.सी.ओ. जयवीर सिंह एवं के.पी सिंह से की।

यह भी पढ़े… Datiya news: दतिया में उड़ रहा स्वच्छता अभियान का मजाक, शहर में जगह-जगह फैली गंदगी

दरअसल, जेसीओ सुरक्षा कार्यालय में तैनात जेडब्ल्यूएम सुनील श्रीवास्तव के साथ रेवाराम के कार्यस्थल पर पहुंचे जहाँ उनके पास से 800रू बरामद किए, बता दें कि ब्रजेश पाठक ने रु देने के पहले नोटों की फोटो ले ली थी जब इन नोटों को रेवाराम के टेबल से मिलाया गया उनका सीरियल क्रमांक एक ही मिला, वहीं चार्ज मैन रेवा राम ने अपने ऊपर लगे सभी आरोप को बेबुनियाद बताया है उनका कहना है कि ब्रजेश पाठक की ड्यूटी समय 8 से 5 बजे तक का है,दोपहर लंच के समय उनको 2 बजे तक फैक्ट्री के अंदर आ जाना था पर वह शाम को पाँच बजे पहुँचे और फेक्ट्री के अंदर जाना चाह रहे थे जिस पर से उन्हें रोका गया, साथ ही उन्होंने बताया कि ब्रजेश पाठक रात को 8 बजे भी फैक्ट्री आए हुए थे,रेवा राम ने इस पूरे मामले में कर्नल को भी अवगत करवाया गया है।

यह भी पढ़े… दमोह : पति को जेल से छुड़ाने के लिए कलेक्ट्रेट में न्याय मांगने पहुंची महिला

गौरतलब है कि केंद्रीय सुरक्षा संस्थान ऑडनेंस फैक्ट्री खमरिया की सुरक्षा को लेकर हुए इस कांड के बाद से कई तरह के सवाल उठने लगे हैं, इस आरोप-प्रत्यारोप में आखिर कौन सच्चा है और कौन झूठा यह तो जांच के बाद ही सामने आएगा पर जिस तरह से फैक्ट्री में कर्मचारियों के अंदर-बाहर जाने को लेकर इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं वह कहीं ना कहीं फैक्ट्री की सुरक्षा पर कई तरह के सवाल उठाने लगे है।