Jabalpur News : प्रदेश भर के 92 हजार वकील 29 मार्च तक नहीं करेंगे न्यायालयीन कार्य, पढ़े पूरी खबर

Amit Sengar
Published on -

Jabalpur Lawyer Strike News : मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के द्वारा दिए गए आदेश की 3 माह के भीतर 25 प्रकरणों का निराकरण किया जाए, उनके इस आदेश के खिलाफ में मध्यप्रदेश के तमाम अधिवक्ता एक हो गए हैं और 23 मार्च से मध्यप्रदेश के तमाम वकील हड़ताल पर चले गए हैं। इस बीच हाई कोर्ट ने सभी वकीलों को काम पर वापस लौटने के निर्देश देते हुए कहां है कि जो भी वकील काम पर नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ अवमानना के नोटिस जारी किए जाएंगे।

सदस्यों ने बुलाई सामान्य सभा की विशेष बैठक

हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब वकील एक बार पुनः लामबंद हो गए हैं लिहाजा स्टेट बार काउंसिल ने निर्णय लिया है कि आगामी 29 मार्च तक प्रदेश के सभी 92000 वकील न्यायालय कार्यों से विरत रहेंगे। जबलपुर में सोमवार को राज्य अधिवक्ता परिषद के 24 सदस्यों ने परिषद की सामान्य सभा की विशेष बैठक बुलाई जिसमें परिषद के अध्यक्ष प्रेम सिंह भदोरिया, उपाध्यक्ष आरके सिंह सैनी सहित सभी सदस्य मौजूद थे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”