Jabalpur News : पूर्व बिशप पीसी सिंह की संस्था से जब्त जमीन की नीलामी शुरू, स्थानीय लोग-कांग्रेस नेता का विरोध, जानें मामला

Jabalpur Valuable Land News : जबलपुर डायोसिस के पूर्व बिशप पीसी सिंह की संस्था से जब्त की गई मिशन कंपाउंड की बेशकीमती जमीन सरकार ने अपने कब्जे में ले ली है और जमीन के एक हिस्से को नीलाम करने की प्रक्रिया भी आज से शुरु कर दी गई है, ज़मीन को बेचने के लिए आज मध्यप्रदेश परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी भोपाल की ओर से प्री-बिडिंग की कार्रवाई की गई जिस पर जमकर हंगामा हुआ।

यह है मामला

बता दें कि जमीन की नीलामी के खिलाफ स्थानीय लोगों के साथ कांग्रेस के नेता लामबंद हो गए। लोगों ने प्री-बिडिंग कार्रवाई के दौरान जमकर विरोध जताया जो कांग्रेस नेताओं के साथ धरने पर बैठ गए। लोगों का कहना था कि वो यहां कई पीढ़ियों से रह रहे हैं जिन्हें पूर्व बिशप की करतूतों की सज़ा देकर, बेदखल नहीं किया जाना चाहिए। वहीं मिशन कंपाउंड में सार्वजनिक उपयोग के मैदान की जमीन को भी नीलाम करने का लोगों ने जमकर विरोध किया।

मौके पर पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने नक्शे दिखाकर दावा किया कि टाउन एंड कंट्री प्लानिंग से स्वीकृत लेआऊट पर ही यहां मैदान खाली छोड़े गए हैं लेकिन सरकार इस जमीन को भी बेचने का काम कर रही है। दूसरी तरफ प्री बिडिंग कार्रवाई में मौजूद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने दो टूक कहा कि जमीन की लीज़ रद्द कर शासन के नाम दर्ज करवा दी गई है और शासन अपने स्वामित्व की जमीन से जुड़े फैसले लेने के लिए स्वतंत्र है।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट