लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, राजस्व निरीक्षक 5000 रु की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों हुआ गिरफ्तार

आरोपी राजस्व निरीक्षक कृषि भूमि के सीमांकन के एवज में रिश्वत की माँग कर रहा था

rewa bribe News

जबलपुर,संदीप कुमार। जबलपुर लोकायुक्त पुलिस (Jabalpur Lokayukta Police) ने आज मंडला जिले में कार्रवाई करते हुए राजस्व निरीक्षक को 5000 रु की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है राजस्व निरीक्षक के साथ पटवारी भी था लेकिन इस दौरान लोकायुक्त ने छापे की कार्यवाही की उस समय पटवारी नदारद था। आरोपी राजस्व निरीक्षक कृषि भूमि के सीमांकन के एवज में रिश्वत की माँग कर रहा था जिस पर लोकायुक्त ने कार्रवाई की है।

यह भी पढ़े…मध्यप्रदेश : 9 जून कांग्रेस की अहम बैठक, महापौर पद के लिए प्रत्याशियों के नाम पर लगेगी मुहर

मण्डला के महाराजपुर धनीराम वार्ड निवासी अनिल जैन ने जबलपुर लोकायुक्त एसपी संजय जैन को शिकायत में बताया कि महाराजपुर सर्किल तहसील में पदस्थ राजस्व निरीक्षक अतुल कुमार कसार और सिंगौर पटवारी हल्का अंकुट नंदन के द्वारा रिश्वत की माँग की जा रही है।शिकायत में अनिल जैन ने बताया कि जब तक रिश्वत के रु नही दिए जाएंगे तब तक उनका काम नही किया जाएगा इस शिकायत के बाद जबलपुर से मण्डला गई टीम ने कार्रवाई करते हुए अतुल कुमार को 5 हजार रु की रिश्वत लेते हुए रँगे हाथो गिरफ्तार किया है।

लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, राजस्व निरीक्षक 5000 रु की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों हुआ गिरफ्तार

यह भी पढ़े…नई Royal Enfield को देखकर हर कोई खरीदने के लिए तैयार, लुक इतना धांसू की नजरें नहीं हटेगी

शिकायतकर्ता अनिल जैन ने बताया कि कृषि भूमि के सीमाकंन करने हेतु उससे 12 हजार रु रिश्वत की माँग की थी जिसमे 7 हजार पटवारी अंकुट को चाहिए थे तो वही 5 हजार रु की राजस्व निरीक्षक ने माँग की थी।जिस समय लोकायुक्त ने कार्रवाई के लिए तहसील कार्यालय पहुँची उस समय पटवारी अंकुट मौके पर नही मिला जबकि राजस्व निरीक्षक अतुल कुमार को 5 हजार रु की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया गया।