Jabalpur News : धान चोरी के आरोप में कांग्रेस नेता गिरफ्तार, फरार युवक की तलाश में जुटी पुलिस

Jabalpur News : जबलपुर में धान से भरा चोरी गया ट्रक पुलिस ने कांग्रेस नेता के घर से धान की बोरियों के साथ बरामद किया गया है। राजनैतिक दबाव के चलते पुलिस पहले तो पूरे केस से बचती रही लेकिन मामला सामने आने के बाद पुलिस ने ट्रक चोरी करने वाले युवक और कांग्रेस नेता के रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में फरार एक अन्य युवक की पुलिस तलाश भी कर रही है।

यह है मामला

पूरा मामला ये है कि शहपुरा के वेयरहाउस से कुछ ट्रकों में भरकर धान अर्श इंडस्ट्रीज के नाम से संचालित राइस मिल तक पहुंची। ट्रकों के खाली होने में काफी विलम्ब हो जाने की वजह से एक ट्रक को मिल के बाहर ही लाक करके खड़ा करवा दिया गया। इसके बाद मिल के कर्मचारी और ट्रक का स्टाफ रात में अपने-अपने घर चले गए। अगले दिन सुबह जब मिल कर्मचारी और ट्रक का स्टाफ वापस आए तो ट्रक मौके से नदारद मिला। क्योंकि धान वेयरहाउसिंग एंड लाजिस्टिक्स कार्पोरेशन द्वारा भेजा गया था, इसलिए मामला गंभीर रहा। आनन-फानन में पुलिस को सूचना देकर मिलर और ट्रांसपोर्टर ने अपने स्तर पर गायब ट्रक की पतासाजी शुरू की। खोजबीन के दौरान गायब ट्रक क्रमांक एमपी 20 एचबी 5004 ग्राम मुडिया के आगे मातेश्वरी ढाबा के पास लावारिस अवस्था में खड़ा मिल गया।

ट्रक में बैठा व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा जिसको पुलिस ने पकड़ा तो उसने अपना नाम अनिकेत बताया, पुलिस पूछताछ में अनिकेत ने बताया कि यह ट्रक उसने दोस्त के साथ चोरी किया था, ट्रक पुलिस को खाली मिला । इसके बाद धान का पता लगाने का प्रयास शुरू हुआ। कुछ देर में ही बोरियों में पैक धान भी ग्राम बम्हनौदा के एक घर से बरामद कर लिया गया। जहां धान की कट्टियां बरामद हुईं वो घर राजू पटैल नाम के व्यक्ति का था। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है, लेकिन वो किसी को इस बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।

फरार युवक की तलाश

रात साढ़े नौ बजे के बाद भी फरियादी अरविंद अग्रवाल का कहना रहा कि उसने शाम को रिपोर्ट दर्ज करा दी थी, लेकिन एफआईआर की कापी उसे उपलब्ध नहीं कराई गई थी। इस बीच पता चला कि पनागर के बम्हनौदा निवासी राजेश पटैल के घर से धान की बोरियां रखी हुई। जिसके बाद पुसिल ने धान की बोरियों को बरामद कर लिया। राजेश पटेल कांग्रेसी नेता का रिश्तेदार है। इस नेता की ओर से मामले को ठंडा करने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन पुलिस राजनैतिक दबाव में न आकर अनिकेत पटेल और राजेश पटेल को गिरफ्तार कर लिया है वही फरार आरोपी विपिन की तलाश की जा रही है।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News