विधानसभा चुनाव से पहले अपराधियों पर कसा शिकंजा, 30 पर एनएसए की कार्रवाई, 127 हुए जिलाबदर

Amit Sengar
Published on -
jabalpur

Jabalpur News : विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो इसके लिए जबलपुर पुलिस लगातार अपराधियों पर शिकंजा कस रही है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जबलपुर पुलिस ने अभी तक 127 से अपराधियों को तड़ीपार किया है, जबकि 38 से अधिक पर एनएसए की कार्रवाई की गई है।

यह है पूरा मामला

जबलपुर एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शातिर अपराधियों के खिलाफ लगातार जिला बदर और एनएसए की कार्यवाही की जा रही है। कलेक्टर कोर्ट में भी ऐसे मामलों की सुनवाई तेज कर दी है। उन्होंने बताया कि अभी तक कलेक्टर कोर्ट से 127 अपराधी तत्वों को जिलाबदर किया जा चुका है। इसके अलावा 38 के खिलाफ एनएसए लगाया जा चुका है।

हाल ही में जबलपुर एसपी ने 265 अपराधियों की लिस्ट कलेक्टर कोर्ट में भेजी थी जिसमें से की अभी तक 127 को सजा दे दी गई है। जबकि बाकी अपराधियों की सुनवाई अभी बाकी है। 2020 में जिला बदर के लिए कलेक्टर कोर्ट में 190 मामले पेश किए गए थे जबकि 2021 में यह आंकड़ा बढ़कर 247 हो गया था। 2022 में 202 मामले और इस बार 31 अक्टूबर 2023 तक 265 मामले जिला बदर और थाना हजीर के लिए जबलपुर एसपी की ओर से आए हैं।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News