Jabalpur News : मैदान में खेल रही छात्रा हुई बेहोश, एंबुलेंस नही मिली तो बाइक पर लेकर भागा कोच

Jabalpur News : जबलपुर में चल रही मध्यप्रदेश राज्य शालेय खेल प्रतियोगिता में एक छात्रा खिलाड़ी अचानक ही बेहोश होकर गिर गई। बच्ची के बीमार होने के बाद कई घंटे तक एंबुलेंस का इंतजार किया गया। लेकिन जब एंबुलेंस नहीं मिली तो छात्र के कोच और साथियों ने बाइक से ही लेकर उसे जिला अस्पताल पहुंचे। बच्ची की हालत खतरे से बाहर है बताया जा रहा है कि गर्मी के चलते डिहाईड्रेशन हो गया था इसके चलते बच्ची बीमार हो गई थी।

यह है पूरा मामला

बता दें कि इस घटना के बाद बाहर से आए कोच और खिलाड़ियों ने जबलपुर शिक्षा विभाग की अवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी। दरअसल, ग्वालियर से आई बास्केटबॉल खिलाड़ी मॉडल हाई स्कूल के मैदान में खेलते समय अचानक ही बेहोश होकर गिर गई। बच्ची के बीमार होते ही एंबुलेंस को बुलाया गया लेकिन जब एंबुलेंस नहीं मिली तो उसे बाइक पर ही लेकर जिला अस्पताल गए।

ग्वालियर से आए बास्केटबॉल कोच सोनवे गुर्जर का कहना है कि राज्य शालेय खेल प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा जबलपुर जिला शिक्षा विभाग अवस्थाओं से भरा हुआ है। मैदान में ना ही पानी है, और ना ही एनर्जी ड्रिंक। इतना ही नहीं धूप में बच्चों को खिलाया जा रहा है जिसके चलते खिलाड़ी छात्र बीमार हो रहे हैं। कोच का कहना है कि एंबुलेंस ना होने के चलते घंटा इंतजार करना पड़ा और आखिरकार फिर बाइक से ही अस्पताल जाना पड़ा।

शिक्षा विभाग की लापरवाही पर अब वरिष्ठ अधिकारियों ने संज्ञान लिया है। जॉइंट डायरेक्टर एजुकेशन डॉक्टर आर.के स्वर्णकार का कहना है कि निश्चित रूप से यह घटना मेरे संज्ञान में आई है इस पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी से जवाब लिया जाएगा। साथ ही यह भी अब सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई बच्चा बीमार ना हो।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News