Jabalpur News : नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई, 200 लीटर मिलावटी घी जब्त

अवैध तरीके से बना रहे थे घी , खाद्य विभाग ने मारा छापा

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट । मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में प्रशासन के सख्ती के बावजूद भी मिलावटखोर (Adulterant) जनता के स्वास्थ (health) से खिलवाड़ करने से पीछे नहीं है हट रहे हैं। आज एक बार फिर खाद्य सुरक्षा विभाग (Food safety department) की टीम को सफलता हांथ लगी है। इस बार खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जबलपुर (jabalpur) में नकली घी बनाने की एक फैक्ट्री पर छापेमार कार्यवाई की है। गढ़ा थाना पुलिस के साथ भारत कॉलोनी में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने आज छापामार कार्यवाई की है। खबरों की माने तो यहां किराए के मकान में बिना परमिशन लिए घी (Ghee) बनाने का काम चल रहा था।

यह भी पढ़े… MP News: बीजेपी नेता के अधजले शव मिलने से फैली सनसनी, हत्या की आशंका

मिली जानकारी के अनुसार मकान में अवैध तरीके से चल रही इस फैक्ट्री में करीब 200 लीटर घी बरामद किया गया है। जिसकी जांच के लिए घी के सैम्पल ले लिए गए हैं। जबलपुर के भारत कॉलोनी में स्थित इस मकान में नर्मदा दीप इंडस्ट्री (Deep Industry) के नाम से घी बनाने का गैरकानूनी (Illegal) कारखाना चलाया जा रहा था।

खाद्य विभाग की टीम ने घटिया क्वालिटी के घी के बारे में संचालकों से पूछताछ की तो उन्होंने यह दावा किय की घी धार्मिक कार्यो में पूजा में इस्तेमाल करने के लिए बनवा रहे थे। फिलहाल सैम्पल (Sample) लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े…Road Accident : पुल से नीचे अनियंत्रित होकर गिरी वैन, 4 मासूम सहित 12 गंभीर

बता दें की हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार ने मिलावटखोरों के लिए सख्त कानून बनाएं हैं। जिसमें शिवराज सरकार (Shivraj government) द्वारा यह फैसला लिया गया है की मिलावट करने वालों को आजीवन कारावास (life imprisonment) होगा।