आदिवासी युवक हत्या मामले में हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब, पढ़े पूरी खबर

हाईकोर्ट

Jabalpur News : रायसेन निवासी आदिवासी युवक दीपक मर्स्कोले की हत्या के मामले में जब पुलिस की ओर से उचित कार्यवाही नहीं हुई तो मृतक दीपक की परिवार वालों हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के जस्टिस सुश्रुत अरविंद धर्माधिकारी की एकलपीठ ने आदिवासी युवक दीपक की हत्या के मामले में रायसेन पुलिस की ओर से उचित कार्यवाही नहीं किए जाने पर सरकार से जवाब मांगा है।

यह है मामला

रायसेन-सुल्तानपुर निवासी आदिवासी रामस्वरूप मर्स्कोले जो कि मृतक दीपक के भाई हैं, उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए बताया कि गांव के ही रहने वाले जगदीश, प्रकाश, मनमोहन, गोविंद और विक्रम सहित अन्य लोगों ने उसके भाई दीपक की लोहे की रॉड मारकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद जब पीड़ित परिवार थाने पहुंचा तो उनकी शिकायत नहीं सुनी गई।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”