सम्मेद शिखर को पर्यटन घोषित करने के विरोध में जैन समाज ने निकाला विशाल जुलूस, प्रतिष्ठान रखे बंद

Jabalpur Jain Community Protest : झारखंड में स्थित जैन समाज के पवित्र स्थल को वहाँ की सरकार के द्वारा पर्यटन स्थल की सूची में लाने के बाद जैन समुदाय में भारी आक्रोश व्याप्त है,जिसको लेकर जबलपुर के जैन समुदाय ने आज बड़ा फुहारा से सिविक सेंटर तक मौन जुलूस निकाला गया जिसमे हजारो की संख्या में जैन समुदाय के महिला पुरुष शामिल हुए।

यह है पूरा मामला

बता दें कि हाथो में बैनर,पोस्टर लेकर सरकार से अध्यादेश वापस लिए जाने की मांग की गई, विभिन्न मार्गों से होते हुए विशाल जुलूस मालवीय चौक पहुँचा जहा सम्मेद शिखर को पर्यटन सूची से हटाने की मांग को लेकर जैन समुदाय ने प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौपा है। सम्मेद शिखर को बचाने के लिए व्यापारी बंधुओ द्वारा अपने अपने प्रतिष्ठानो को बंद रखा गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”