Jabalpur News : बरगी डैम के गेट खुलने से उफान पर नर्मदा नदी, अलर्ट जारी

Amit Sengar
Published on -

Jabalpur News : जबलपुर में बरगी बांध के गेट खोले जाने के बाद नर्मदा नदी पूरी तरह से उफान पर है। जिसको लेकर नर्मदा घाटों में पुलिस और होमगार्ड के जवान व्यवस्था संभालने में जुटे हुए हैं। विशेष रुप से भेड़ाघाट और धुआंधार क्षेत्र में सैलानियों का आना लगातार जारी है। ऐसी स्थिति में जब नर्मदा नदी अपने प्रचंड उफान पर हैं, तब किसी भी तरह के गंभीर हादसे को रोकने के लिए यहां तैनात जवान लोगों को खतरनाक स्थानों में ना जाने की सलाह दे रहे है।

पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में

साथ ही पुलिस प्रशासन सेल्फीबाज लोगों पर भी विशेष निगाह रखे हुए हैं, क्योंकि धुआंधार में ज्यादातर आने वाले सैलानी खतरनाक जगहों पर खड़े होकर सेल्फी लेने का जोखिम उठाते हैं, जिसको रोकने के लिए पुलिस के जवान अलर्ट रहते हैं। वही अभी तक हुए हादसों को लेकर पुलिस का कहना है कि डूबने से हुई मौतों का आंकड़ा कम है, वही लोगों को डूबने से बचाने वालों की संख्या ज्यादा है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”