Jabalpur News : जमीन के बदले अब तक नहीं मिली नौकरी तो धरने पर बैठ गए किसान, पढ़े पूरी खबर

Jabalpur Strike News : जबलपुर जिले में पश्चिम मध्य रेल्वे ने सतना-पन्ना और ललितपुर-सीधी-सिंगरौली के बीच रेल लाईन बिछाने और दोहरीकरण के लिए 5 साल पहले, करीब 5 हज़ार किसानों की ज़मीनें ली थीं लेकिन आज तक जमीन अधिग्रहण के बदले नौकरियां नहीं दी गईं। नौकरियों की मांग पर बीते लंबे समय से आंदोलन कर रहे प्रभावित किसानों के बेटे-बेटियों ने आज जबलपुर में पश्चिम मध्य रेल्वे मुख्यालय पहुंचकर धरना दे दिया।

मानसिक और आर्थिक स्थिति बिगड़ी

नौकरी के उम्मीदवारों ने यहां जमकर विरोध जताया और चेतावनी दी कि अगर रेलवे ने उन्हें नौकरी नहीं दी तो वो आमरण अनशन शुरु कर देंगे। प्रभावित किसानों के आश्रितों का कहना है कि बीते 5 साल से उन्हें सिर्फ आश्वासन मिल रहे हैं जिससे उनकी मानसिक और आर्थिक स्थिति बिगड़ रही है और अब वो इस मुद्दे पर आर पार की लड़ाई लडेंगे। आंदोलनकारी इससे पहले अपनी शिकायत सीधी सांसद रीति पाठक के जरिए रेल मंत्री तक पहुंचा चुके हैं लेकिन अब तक उनकी नौकरी पर कोई स्पष्ट आदेश नहीं हो पाया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”