Jabalpur News : सुमावली विधायक को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, जानें पूरा मामला

mp high court

Jabalpur High Court News : ज्योतिराज सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद खाली हुई सुमावली की सीट पर कांग्रेस के अजब सिंह कुशवाह ने एंदल सिंह कंसाना को हराने के बाद यहां से विधायक बने थे। पर अब उनकी विधायकी खतरे में पड़ गई थी। लिहाजा ग्वालियर कि निचली अदालत ने उन्हें 2 साल की सजा सुनाई थी जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। हाईकोर्ट ने कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह के मामले में सुनवाई करते हुए उन्हें राहत दी है। वहीं उनकी पत्नी को हाईकोर्ट से किसी तरह की राहत नहीं मिली है।

बेंच ने सुनवाई के बाद निचली अदालत के फ़ैसले पर लगाई रोक

सीनियर अधिवक्ता शशांक शेखर ने बताया कि जस्टिस संजय यादव की सिंगल बेंच ने सुनवाई के बाद निचली अदालत के फ़ैसले पर रोक लगा दी है। शशांक शेखर ने हाईकोर्ट में तर्क दिया कि जिस ज़मीन के फर्जीवाडे में विधायक अजब सिंह कुशवाहा के नाम को घसीटा जा रहा है उस जमीन में उनकी कोई भी भूमिका नहीं थी। कथित जमीन विधायक की पत्नी शीला कुशवाहा के नाम पर थी। सेल डीड की गवाही में भी विधायक का नाम नहीं था।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”