पीएम मोदी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना अब वक्त की जरूरत है : केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

कोरोना काल में लोगों के खाने से लेकर उनके स्वास्थ्य की चिंता का काम भी देश के प्रधान सेवक पीएम मोदी ने किया था।

जबलपुर,संदीप कुमार। जबलपुर (jabalpur) में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि कई चुनौतियां का सामना कर देश का विकास करने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों का कल्याण कर रहे हैं।

यह भी पढ़े…कर्मचारियों के लिए हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, होंगे नियमित, 10 सप्ताह में मिलेगा वेतनमान का लाभ

उन्होंने कहा है कि बीते 75 सालों से भारत विदेशों से वैक्सीन आयात करता था लेकिन कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक साथ दो दो वैक्सीन का निर्माण कर 18 देशों को निर्यात करने का काम किया गया। पीएम मोदी सर्विस डिलीवरी की रफ्तार बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि पहली बार गरीबी की दर 22 फीसदी से घटाकर 12 और 10 फीसदी तक लाने का काम भी नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व हुआ है।

यह भी पढ़े…महाराष्ट्र: एक-एक कर माँ ने कुएं में फेंककर ले ली 6 बच्चों की जान, कारण जानकर रह जाएंगे आप दंग   

जबलपुर के मानस भवन में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि देश में पहली बार ऐतिहासिक काम हो रहे हैं इसलिए ही देश में बार-बार मोदी के नेतृत्व में सरकार बन रही है उनका कहना है कि भाजपा का संकल्प, सेवा समर्पण और कल्याण है। 100 करोड़ जनता के जनधन के खाते में 15 लाख करोड़ रुपए की राशि पहुंचाने का दावा करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि देश में स्वच्छता की अलख जगाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक काम किया है उन्होंने कहा है कि कोरोना काल में लोगों के खाने से लेकर उनके स्वास्थ्य की चिंता का काम भी देश के प्रधान सेवक पीएम मोदी ने किया था। उन्होंने कहा है कि पूरे देश में नल जल नल जल योजना के तहत घर-घर पानी पहुंचाने 60 लाख करोड़ की राशि का आवंटन किया जा चुका है।

यह भी पढ़े…Government Job 2022 : यहाँ 60 पदों पर निकली भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 10 जून से पहले करें आवेदन

सिंधिया ने विश्व पटल पर भारत के विरोधियों का सामना कर जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना अब वक्त की जरूरत है। इसके पहले गरीब कल्याण सम्मेलन की शुरुआत कन्या पूजन के साथ हुई गरीब कल्याण सम्मेलन में लोकसभा के मुख्य सचेतक सांसद राकेश सिंह प्रदेश सचिव आशीष दुबे जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ जितेंद्र जामदार सहित बड़ी तादाद में जनप्रतिनिधि अधिकारी और सरकार की योजनाओं का लाभ लेने वाले हितग्राही मौजूद रहे।

यह भी पढ़े…iQOO Neo 6 भारत में लॉन्च, यूजर्स को लुभाएंगे स्मार्टफोन के फीचर्स, सिर्फ इतनी है कीमत, जाने

इस मौके पर जबलपुर के सांसद और लोकसभा के मुख्य सचेतक राकेश सिंह ने कहा है कि मोदी सरकार के 8 साल पूरे हुए हैं सरकार के ये 8 साल बीते 80 सालों पर भारी हैं उन्होंने कहा है कि लोगों का सपना साकार करने का काम प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं किसानों के बारे में आज से पहले किसी ने विस्तार से नहीं सोचा लेकिन मौजूदा सरकार हर वर्ग को साथ लेकर उनका कल्याण कर रही है सांसद राकेश सिंह का दावा है कि गांव से लेकर शहर तक गरीब महिलाओं के सिर पर पक्की छत देने का काम भी मोदी सरकार के जरिए पूरा हो रहा है। इस मौके पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र सरकार के विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों को चेक बांटने के साथ ही योजनाओं का फायदा लेने वाले हितग्राहियों से चर्चा भी की।