Jabalpur News : हजारों छात्रों ने किया मेडिकल यूनिवर्सिटी का घेराव, जानें पूरा मामला

Jabalpur Student Protest News : जबलपुर एमपी मेडिकल यूनिवर्सिटी में आज जमकर हंगामा हुआ। यहां प्रदेश भर से पहुंचे नर्सिंग छात्रों ने यूनिवर्सिटी का घेराव कर दिया और यहां जमकर विरोध जताया। घेराव कर रहे छात्र उन नर्सिंग कॉलेजों के थे जिनकी मान्यता हाल ही में एमपी मेडिकल यूनिवर्सिटी ने रद्द की है।

छात्रों ने की मांग

छात्रों का कहना है उन्होने 2 साल पहले संबंधित कॉलेजों में दाखिला लिया था और आज अगर कॉलेज में कमियां पाकर उनकी मान्यता रद्द की जाती है तो इससे नुकसान सिर्फ छात्रों का हो रहा है। छात्रों ने अपने भविष्य का हवाला देकर यहां विरोध जताया और यूनिवर्सिटी प्रबंधन से उन्हें किसी दूसरे कॉलेज में एनरोल करवाने या उनकी परीक्षाएं लेकर डिग्री देने की मांग की। छात्रों के विरोध को देखते हुए मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉक्टर अशोक खण्डेलवाल ने उनसे मुलाकात की।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”