जब सीएम के सामने ही आदिवासी नेता ने खोली विकास की पोल

Jabalpur News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब जबलपुर में लोधी महासभा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बरगी विधानसभा पहुंचे तो स्थानीय आदिवासी नेता शिवप्रताप को भी मंच से बोलने का मौका मिला तो उन्होंने कार्यक्रम के दौरान ही इस विकास के कामों की पोल खोल कर रख दी। आदिवासी नेता ने सीएम को बताया कि बरगी बांध के किनारे जबलपुर और सिवनी जिले के 120 गांव से भी ज्यादा के किसानों को पानी नहीं मिल रहा है। आदिवासी नेता ने कहा कि पानी ना मिलने के कारण किसानों की फसलें सूख रहीं।

सीएम ने की घोषण

शिवप्रताप सिंह मरकाम ने मुख्यमंत्री से कहा कि बहुत दुख होता है कि नर्मदा के आसपास बसने वाले गांवों के किसानों को पानी ना मिलने के कारण फसलें सूख रहीं है। आदिवासी नेता की मंच से उठाई गई मांग और वो भी सैकड़ों लोगों के बीच तो इसे मौके पर ही मुख्यमंत्री ने संजीदगी से लिया और मंच से ही सर्वे की घोषणा कर डाली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि ने कहा के आसपास के इलाकों में पानी नहीं है, यदि वहां नहर या भूमिगत स्रोतों से पानी नहीं मिलेगा तो पंप करके पानी पहुंचाया जाएगा, पर हर किसान को बांध से पानी मिलेगा। सीएम ने कहा कि जबलपुर और सिवनी के जिन गांवों के किसानों के पास पानी नहीं पहुंच पा रहा है उन किसानों के पास हर हाल में पानी पहुंचाया जाएगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”