Jabalpur News : केंद्र के विरोध में यूथ कांग्रेस ने निकाला 5100 मसालों का महाजुलूस, पढ़े पूरी खबर

Amit Sengar
Published on -

Jabalpur Congress Protest News : जबलपुर के उपनगरीय क्षेत्र रांझी मे रविवार को विशाल मशाल मार्च देखने को मिला, यूथ कांग्रेस द्वारा इस मार्च को लोकतंत्र बचाओ, मशाल मार्च नाम दिया, मार्च निकाल कर युवा कांग्रेस द्वारा राहुल गांधी की रद्द की गई सदस्यता का विरोध किया, इस मशाल मार्च को युवा कांग्रेस देश के हर जिले मे करेंगी जिसकी शुरुआत जबलपुर से हुईं। मशाल मार्च मे युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष निवास वीबी, प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया प्रमुख रूप से शामिल हुए। लोकतंत्र बचाओ मशाल मार्च बड़ा पत्थर रांझी से प्रारंभ होकर व्हीकल मोड़ पर खत्म हुआ, मशाल मार्च में 5100 मशाल लेकर युवा कांग्रेसियो ने विरोध जताया।

मशाल जुलूस में शामिल हुए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने बताया कि राहुल गांधी ने जिस कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की और उस यात्रा में देश के हर वर्ग हर समुदाय का समर्थन राहुल गांधी को मिला उससे पहले ही भाजपा सरकार घबराई हुई थी, यात्रा के दौरान भी हर संभव प्रयास कर इस यात्रा को रोकने का प्रयत्न किया गया, राहुल गांधी की सुरक्षा के साथ भी इस यात्रा में खिलवाड़ किया गया। संसद के अंदर भी शेर की तरह जब राहुल गांधी दहाड़ते है तो पूरा सत्ता पक्ष थार्रा उठता है इसी का परिणाम है की तथाकथित किसी बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश करके कोर्ट के समक्ष रखा गया और राहुल गांधी के ऊपर अधिकम 2 साल की सजा सुनाई गई अगर वह बयान सत्य था तो तुरंत ही जमानत किस आधार पर दी गई और इसी का फायदा उठाकर आज संसद में राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”