जबलपुर : बेर समझ के बच्चो ने खा लिए थे अरंडी के बीज, बच्चे हुए बीमार, अस्पताल में किया गया भर्ती

फिलहाल बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर जिले के ढकरवाह पिपरिया गांव में स्कूल से घर लौट रहे बच्चों ने सोमवार शाम को पेड़ में लगे अरंडी के बीज को बेर समझकर खा लिए। और घर पहुंचने के बाद जब बच्चों को उल्टियां होना शुरू हुई तो परिजन घबरा गए आनन-फानन में बच्चों को इलाज के लिए सिहोरा सिविल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है फिलहाल बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

यह भी पढ़े…70 लाख का सोना लूटने वाला डेढ़ लाख का इनामी आरोपी गिरफ्तार, सोना बरामद

जानकारी के मुताबिक ग्राम ढकरवाह पिपरिया स्थित शासकीय प्राथमिक शाला में पढ़ने वाले बच्चे सोमवार को स्कूल से छूटने के बाद घर लौट रहे थे। तभी रास्ते में लगे अरंडी के बीज को बच्चों ने बेर समझकर उनका सेवन कर लिया। घर पहुंचने के बाद 9 बच्चों को अचानक उल्टियां शुरू हो गए जिसके बाद परिजन घबरा गए। परिजनों ने तुरंत 108 एंबुलेंस को इसकी सूचना दी और बच्चों को लेकर परिजन सिहोरा सिविल हॉस्पिटल पहुंचे,108 एंबुलेंस से बच्चों को सिहोरा सिविल हॉस्पिटल में लाया गया जहां उनको भर्ती किया गया और शिशु रोग विशेषज्ञ ह्रदेश पांडे ने बच्चों का इलाज शुरू किया। सभी बच्चों की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है हालांकि डॉक्टर के मुताबिक सभी बच्चों को अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया है शाम तक बच्चों की हालत में और सुधार हो गया है। यदि किसी बच्चे की हालत बिगड़ती है तो उसके लिए एंबुलेंस को तैयार रखा गया है।

जबलपुर : बेर समझ के बच्चो ने खा लिए थे अरंडी के बीज, बच्चे हुए बीमार, अस्पताल में किया गया भर्ती

यह भी पढ़े…जबलपुर : गायब हुई बच्ची की लाश बंद कुएं में मिली, पुलिस कर रही है छानबीन

बता दें कि कृष्णा सिंह (13), आदित्य (6), मानव (7), अदीप (6), संदीप (8), अनुराग (8), राधिका ठाकुर (7), देवी सिंह (9) सहित अन्य बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।